दिल्ली

delhi

लैनिंग के मुताबिक, कोविड-19 का महिला क्रिकेट पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा

By

Published : Jun 4, 2020, 5:45 PM IST

Updated : Jun 4, 2020, 9:03 PM IST

लैनिंग ने उम्मीद जताई है कि न्यूजीलैंड में अगले साल फरवरी और मार्च में होने वाला वनडे विश्व कप तय कार्यक्रम के मुताबिक हो सकेगा. विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि मार्च में विश्व कप जीतने के बाद महिला क्रिकेट में जो माहौल बना था उस पर कोविड-19 का प्रभाव नहीं पड़ेगा.

Meg Lanning
Meg Lanning

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता कप्तान मेग लैनिंग को उम्मीद है कि महिला वनडे विश्व कप अगले साल योजना के अनुसार चलेगा और उन्हें भरोसा है कि कोरोना वायरस के कारण लगे ब्रेक से उनकी तैयारी प्रभावित नहीं होंगी. पचास ओवर का विश्व कप अगले साल न्यूजीलैंड में फरवरी-मार्च में होना तय है लेकिन कोविड-19 महामारी का असर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जैसे टी20 पुरूष विश्व कप पड़ सकता है तो ऐसी अटकलें हैं कि इसका प्रभाव महिलाओं की प्रतियोगिता पर भी पड़ सकता है.

देखिए वीडियो

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने लेनिंग के हवाले से लिखा है, "मुझे नहीं लगता कि इसका कोई बड़ा प्रभाव पड़ेगा. सौभाग्य से यह हमारे लिए अंतिम बड़ा टूर्नामेंट था जो हमने खेला था." उन्होंने कहा, "ये सभी की यादों में बसा आखिरी पल है और ये काफी बड़ा टूर्नामेंट था. उम्मीद है कि ये जाया नहीं होगा."

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग

ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को 85 रनों से हरा खिताब जीता था. उन्होंने कहा, "संसाधन उससे थोड़े बहुत कम होंगे जो पहले हुआ करते थे. हमें एक दूसरों की मदद करने के लिए कोचिग करनी होगी."

वनडे विश्व कप

लैनिंग ने कहा, "इस समय तो हमें लग रहा है कि विश्व कप तय कार्यक्रम के मुताबिक हो सकेगा, लेकिन हमें देखना होगा कि स्थिति कैसी रहती है." उन्होंने कहा, "हमारे पास इसे लेकर प्लान है लेकिन हमें साथ ही ये समझना होगा कि चीजें काफी जल्दी बदल सकती हैं."

Last Updated : Jun 4, 2020, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details