दिल्ली

delhi

महिला विश्व कप: फाइनल से पहले भारतीय टीम से मिली कैटी पैरी

By

Published : Mar 7, 2020, 9:53 PM IST

कैटी पैरी ने संवाददाताओं से कहा, "यह महिला केंद्रीत होगा. इसमें कई तरह से महिलाओं से संबंधित संदेश होंगे. यह मेरा पहला ऐसा प्रदर्शन होगा जिसमें मैं गर्भवती होने के साथ प्रस्तुति दूंगी. इसमें कई तरह के सशक्तीकरण के संदेश होंगे."

महिला विश्व कप
महिला विश्व कप

मेलबर्न: विश्व की प्रसिद्ध गायिका कैटी पैरी ने शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय टीम से मुलाकात की. इसी मैदान पर रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा.

पैरी ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की खिलाड़ी एलिसा पैरी से भी मुलाकात की और एलिसा ने उन्हें पैरी नाम की ऑस्ट्रेलियाई टी-शर्ट तोहफे में दी. इसके अलावा वो ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज तायला व्लामनिक से भी मिलीं.

अपने पहले बच्चे के जन्म की प्रतिक्षा कर रही पैरी रविवार को होने वाले फाइनल में प्रस्तुति देंगी. मैच के बाद वह एक घंटे का कॉन्सर्ट भी करेंगी.

पैरी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "यह महिला केंद्रीत होगा. इसमें कई तरह से महिलाओं से संबंधित संदेश होंगे. यह मेरा पहला ऐसा प्रदर्शन होगा जिसमें मैं गर्भवती होने के साथ प्रस्तुति दूंगी. इसमें कई तरह के सशक्तीकरण के संदेश होंगे."

एमसीजी की तकरीबन 75,000 से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं. फाइनल मैच अपने साथ एक नया रिकॉर्ड बनाने के भी करीब खड़ा है. यह मैच मैदान पर सबसे ज्यादा दर्शकों द्वारा देखा जाने वाला महिलाओं का मैच भी बन सकता है.

आपको बता दे भारतीय टीम ने इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर फाइनल का टिकट हासिल किया है. उन्होंने लीग मैच में सबसे पहले मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से मात दे इस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत दी. वहीं भारत ने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रनों से शिकस्त दी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में भारत को जीत के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने ये मैच तीन रनों से जीता. लीग चरण का आखिरी मैच भारत ने श्रीलंका से खेला. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को चारो खाने चीत कर ये मैच सात विकेट से अपने नाम किया. भारत अपने ग्रुप में टॉप पर रहा और इसका फायदा उसे सेमीफाइनल में मिला.

महिला टी-20 विश्व कप 2020 में भारत का प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर रहने के कारण पहली बार फाइनल में पहुंची.

ABOUT THE AUTHOR

...view details