दिल्ली

delhi

महिला क्रिकेट सत्र की शुरुआत 11 मार्च से 50 ओवरों के टूर्नामेंट से होगी

By

Published : Feb 26, 2021, 8:19 PM IST

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ये जानकारी साझा की है कि 11 मार्च से शुरु हो रहे महिला घरेलू क्रिकेट सत्र के मैच छह स्थानों- सूरत, राजकोट, जयपुर, इंदौर, चेन्नई और बेंगलुरू में आयोजित किए जाएंगे.

बीसीसीआई
बीसीसीआई

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी संबंधित इकाईयों को सूचित किया है कि महिला घरेलू क्रिकेट सत्र का आरंभ 11 मार्च को 50 ओवरों के टूर्नामेंट से होगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने पत्र में सारी जानकारी साझा की है जिनमें मैचों का कार्यक्रम भी शामिल है.

टूर्नामेंट छह स्थानों सूरत, राजकोट, जयपुर, इंदौर, चेन्नई और बेंगलुरू में आयोजित किया जाएगा. टीमें चार मार्च को अपने संबंधित स्थानों पर इकट्ठा होंगी तथा उनके चार, छह और आठ मार्च को कोविड-19 के लिए परीक्षण होंगे. इसके बाद ही खिलाड़ी जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश करेंगे.

दिल्ली करेगा विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों की मेजबानी

एलीट टीमों के पांच ग्रुप होंगे जिसमें से प्रत्येक में छह – छह टीमें होंगी जबकि प्लेट ग्रुप में सात टीमें होंगी. पांच एलीट ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे नॉकआउट में जाएंगी जबकि अंकों के आधार पर अगले तीन सर्वश्रेष्ठ स्थानों पर रहने वाली टीमें भी आगे बढ़ेंगी लेकिन इनमें से आखिरी नंबर की टीम को क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए प्लेट ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम से भिड़ना होगा.

क्वार्टर फाइनल 29 मार्च, सेमीफाइनल एक अप्रैल और फाइनल चार अप्रैल का खेला जाएगा. नॉकआउट के स्थलों का फैसला बाद में किया जाएगा. बंगाल मौजूदा चैंपियन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details