दिल्ली

delhi

केरल के मुद्दे पर बोले रोहित, हम जंगली हैं, क्या हम सीख नहीं रहे हैं?

By

Published : Jun 4, 2020, 3:06 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टी-20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ियों ने केरल में एक गर्भवती हथिनी की मौत पर गुस्सा और हैरानी व्यक्त की है.

Indian cricketer Rohit Sharma
Indian cricketer Rohit Sharma

मुंबई : भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा है कि केरल में गर्भवती हथनी की मौत के बारे में सुनकर वे काफी दुखी हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि किसी भी जानवर के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए.

रोहित का ट्वीट

रोहित ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "हम जंगली हैं, क्या हम सीख नहीं रहे हैं? केरल में जो उस हथनी के साथ हुआ वो दिल दुखाने वाला है. किसी भी जानवर के साथ इस तरह की वहशत नहीं की जाना चाहिए."

27 मई को केरल के मल्लपुराम में 15 साल की गर्भवती हथनी एक बेहद गैरमानवीय घटना की शिकार हो गई. किसी इंसान ने उस हथनी को पटाखों से भरा अनानास दे दिया जो उसके मुंह में फट गया. इससे उसके मुंह और जीभ में गंभीर चोटों आईं. बाद में तीन दिन तक नदी में खड़े-खड़े उसकी मौत हो गई.

कोहली ने भी ट्वीट करके गुस्सा जाहिर किया

इस घटना के बाद कई खिलाड़ियों- विराट कोहली, सायना नेहवाल, सुनील छेत्री ने अपना गुस्सा जाहिर किया था.

कप्तान कोहली इस घटना से बहुत आहत और गुस्से में हैं. उन्होंने ट्वीट कर इस घटना की कड़ी निंदा की है. कोहली ने ट्वीट में लिखा, "केरल की घटना को जानकर काफी निराश और चकित हूं. मैं विनती करता हूं कि जानवरों का प्यार से देखभाल करें और ऐसे कायरतापूर्ण कृत्य बंद होने चाहिए." कोहली ने हथिनी और उसके पेट में पल रहे बच्चे की तस्वीर कार्टून के जरिए ट्विटर पर पोस्ट की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details