दिल्ली

delhi

By

Published : May 30, 2019, 6:32 AM IST

ETV Bharat / sports

इंग्लैंड की आक्रामक बल्लेबाजी का सामना दक्षिण अफ्रीका के तेजतर्रार गेंदबाजों से होगा, देखिए किसका पलड़ा भारी

विश्वकप 2019 का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों और दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों पर सभी की नजरें टिकी होंगी.

ENGvsSA

लंदन : ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2015 में हुए वर्ल्डकप में टीम का पहले दौर में बाहर होना इंग्लैंड के लिए इतना शर्मनाक रहा कि इसने उन्हें सफेद गेंद के खेल के प्रति उनके रवैये के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया.

देखिए वीडियो
जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और इयोन मोर्गन की टीम वनडे अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में टॉप पर पहुंची और 2 बार उसने वनडे में नए रेकॉर्ड के साथ सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया जो 6 विकेट पर 481 रन है.

शानदार बल्लेबाजी क्रम

इस विश्वकप में इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत माना जा रहा है. शीर्ष 7 में उसके पास जेसन रॉय, जानी बेयरस्टो, जो रूट और मोर्गन तथा जोस बटलर के रूप में ऐसे खिलाड़ी हैं जो पलक झपकते ही एक पारी का रूख बदल सकते हैं.

विश्वकप 2019 का पहला मैच
इंग्लैंड की गेंदबाजी उतनी मजबूत नहीं है जितनी उसकी बल्लेबाजी है लेकिन जोफ्रा आर्चर के आने से उसे बल मिला है. आर्चर की प्रतिभा की दुनिया कायल है. उनके अलावा टीम में लियाम प्लंकट, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, टॉम कुरैन पर तेज गेंदबाजी की जिम्मा होगा.
इंग्लैंड के खिलाड़ी

डेल स्टेन पहले मैच से हुए बाहर

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी इंग्लैंड की तुलना में कुछ कमजोर दिखाई देता है लेकिन गेंदबाजी में अफ्रीका की टीम इंग्लैंड से दो कदम आगे है. डेल स्टेन की अनुपस्थिति में कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और इमरान ताहिर पर गेंदबाजी का दारोमदार होगा. कप्तान फाफ डु प्लेसिस के अलावा युवा क्विंटन डी कॉक टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं. हाशिम अमला खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details