दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

इस गेंदबाज ने दाएं और बाएं हाथ से बॉलिंग कर झटके विकेट, वायरल हुआ वीडियो

मजांसी सुपर लीग में केप टाउन ब्लिट्स के गेंदबाज ग्रेगोरी माहलोकवाना दोनों हाथों से बॉल करने में माहिर है. उन्होंने एक मैच में दोनों हाथ से गेंदबाजी कर विकेट झटके.

By

Published : Nov 18, 2019, 11:18 PM IST

bowler

हैदराबाद: टी20 फॉर्मेट के आने से जैसे-जैसे क्रिकेट प्रतिस्पर्धी होता जा रहा है वैसे-वैसे इस खेल में हैरतअंगेज कारनामों के कारण नए खिलाड़ी भी खूब चर्चित हो रहे हैं.

इन दिनों साउथ अफ्रीका में मजांसी सुपर लीग खेली जा रही है. इस लीग में केप टाउन ब्लिट्स की टीम में एक ऐसा भी बोलर है, जो दोनों हाथों से बॉल करने में माहिर है.

इस गेंदबाज का नाम है ग्रेगोरी माहलोकवाना. ग्रेगोरी स्लो लेफ्ट आर्म स्पिन और राइट आर्म स्पिन दोनों तरह की बोलिंग आराम से कर लेते हैं. अपने पिछले मैच में जब वह डरबन हीट के खिलाफ मैच खेलने उतरे तो उन्होंने दोनों हाथों की बोलिंग में एक-एक विकेट लेकर सबको चौका दिया.

इस मैच में सबसे पहले ग्रेगोरी को 8वें ओवर में बोलिंग का मौका मिला, तो वह अपने दाएं हाथ से स्पिन बोलिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने सेरेल इरवी को आउट कर पविलियन भेजा.

इसके बाद अपने अगले ओवर में उन्होंने बोलिंग करने के लिए बाएं हाथ को चुना. इस बार ग्रेगोरी माहलोकवाना ने डरबन हीट के कप्तान डेन विलास को बोल्ड कर दिया. यह उनका दूसरा विकेट था. इस मैच में ग्रेगोरी ने 3 ओवर बोलिंग कर 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details