दिल्ली

delhi

सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करने पर ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलेंगी पैरी

By

Published : Jun 19, 2020, 1:47 PM IST

महिला टी20 विश्व कप के दौरान चोटिल होने वाली ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर एलिस पैरी ने कहा कि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए जल्दबाजी नहीं दिखाएगी और अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करने पर ही राष्ट्रीय टीम की तरफ से मैच खेलेगी.

Australia all-rounder Ellyse Perry
Australia all-rounder Ellyse Perry

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम अब सितंबर में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी और तब तक पैरी के फिट होने की संभावना है. मार्च में टी20 विश्व कप के दौरान पैरी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिसके कारण वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल और भारत के खिलाफ फाइनल मैच में नहीं खेल पाई थी लेकिन 29 वर्षीय आलराउंडर ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा कि जब तक वो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के प्रति सुनिश्चित नहीं हो जाती तब तक वो वापसी नहीं करेंगी.

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अब तक आठ टेस्ट, 112 वनडे और 120 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली पैरी ने कहा, ‘‘जहां तक वापसी की बात है तो अगर मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज तक फिट होकर चयन के लिए उपलब्ध रहती हूं तो अच्छा रहेगा लेकिन चोट से वापसी करने के बाद मेरे दिमाग में खेलने के लिए फिट होना और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेहतर फार्म में रहने को लेकर स्पष्ट अंतर है.''

उन्होंने कहा, ''अगर मैं उन मैचों (न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज) में नहीं खेल पाती हूं तो मुझे दुख नहीं होगा. मैं जब फिर से खेल में वापसी करूंगी तो मैं चाहती हूं कि मैं टीम के लिए योगदान देने और अच्छा प्रदर्शन करने की स्थिति रहूं. मैं केवल फिट होकर मैदान पर नहीं उतरना चाहती हूं.''

महिला टी20 विश्व कप के दौरान चोटिल हुई एलिस पैरी

स्टार आलराउंडर एलिस पैरी के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पद पर पहली बार किसी महिला को नियुक्त किया जा सकता है और इसके लिए कई योग्य महिला उम्मीद्वार हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने केविन राबर्ट्स के इस सप्ताह के शुरू में त्यागपत्र देने के बाद निक हॉकले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड कोविड-19 महामारी के कारण वित्तीय संकट से जूझ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details