दिल्ली

delhi

लक्ष्मण ने माना कुछ इस तरह बने नेहरा सीमित ओवरों के मास्टर

By

Published : Jun 10, 2020, 3:04 PM IST

लक्ष्मण ने ट्वीट में लिखा, "नाजुक शरीर के कारण गेंदबाजी करियर कम रहा लेकिन आशीष नेहरा ने दर्द से लड़ते हुए लगातार वापसी की और सीमित ओवरों में मास्टर बने."

VVS LAXMAN
VVS LAXMAN

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की तारीफ की है. वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि उन्होंने चोटों से जूझते हुए वापसी की और सीमित ओवरों में टीम का अहम हिस्सा बने.

लक्ष्मण ने ट्वीट में लिखा, "नाजुक शरीर के कारण गेंदबाजी करियर कम रहा लेकिन आशीष नेहरा ने दर्द से लड़ते हुए लगातार वापसी की और सीमित ओवरों में मास्टर बने."

वीवीएश लक्ष्मण
लक्ष्मण ने लिखा, "चोटों से लगातार वापसी का ईनाम 2011 विश्व कप का मेडल और 38 साल में शानदार फेयरवेल के रूप में मिला."बता दें कि नेहरा ने फरवरी 1999 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. उन्होंने भारत के लिए 17 टेस्ट, 120 वनडे और 27 टी-20 मैच खेले हैं.नेहरा के नाम विश्व कप में अभी भी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकार्ड है. उन्होंने 2003 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर छह विकेट लिए थे.

नेहरा ने नवंबर-2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.
एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान नेहरा ने बताया था कि उन्होंने अपनी पूरे करियर में 12 सर्जरी करवाई थीं. कहा जाता है कि युवराज सिंह ने कई बार मजाक में ये बात कही थी कि नेहरा सोते वक्त भी चेटिल हो सकते हैं.

अपनी चोटों के कारण नेहरा कई बार नेशनल टीम से बाहर हुए जिसमें 2 वर्ल्ड कप, 2 एशिया कप औऱ 3 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी शामिल हैं. लेकिन उन्होंने हर बार वापसी की.

आईपीएल की बात की जाए तो उन्होंने इस दौरान 5 अलग-अलग टीम की ओर से खेला.

नेहरा की गेंदबाजी क कारण उनको एमएस धोनी ने भविष्य का गेंदबाजी कोच कहा था और रवि शास्त्री ने उनको सबसे बेहतर गेंदबाज माना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details