दिल्ली

delhi

ICC वनडे रैंकिंग में विराट, रोहित टॉप पर कायम

By

Published : Sep 17, 2020, 5:56 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को इंग्लैंड के खिलाफ लगाए गए उनके शतक का फायदा आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में मिला है. वहीं इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो अपने प्रदर्शन के दम पर अब टॉप-10 में एंट्री मार चुके हैं.

ICC वनडे रैंकिंग
ICC वनडे रैंकिंग

मैनचेस्टर:भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में टॉप के दो स्थानों पर कायम हैं.

ये रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद जारी की गई है. कोहली 871 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले पर जबकि रोहित 855 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं.

भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा

इस बीच, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल तथा एलेक्स कैरी को रैंकिंग में फायदा हुआ है. तीसरे मैच में 112 रन बनाने वाले बेयरस्टो टॉप-10 में पहुंचने में सफल रहे हैं जोकि करियर की उनकी बेस्ट रैंकिंग है.

तीसरे मैच में मैन ऑफ द मैच ग्लैन मैक्सवेल (108) और एलेक्स कैरी (106) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 212 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी हुई थी. इसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली.

ग्लैन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी

मैक्सवेल पांच स्थानों की छलांग लगाकर आयरलैंड के पॉल स्टरलिंग के साथ संयुक्त रूप से 26वें नंबर पर पहुंच गए हैं. कैरी 11 स्थानों की छलांग लगाकर 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड दो साल बाद पहली बार टॉप 10 में पहुंचे हैं. वो 15 पायदान उपर उठकर आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड

इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर 18 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर करियर की बेस्ट रैंकिंग 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं. लेग स्पिनर एडम जम्पा 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में 20 प्वाइंटस हासिल कर लिए हैं. सुपर लीग की टॉप सात टीमों को 2023 में भारत में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details