दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

राशिद लतीफ को कांबली ने बनाया 'डाकिया', पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनाया मजेदार किस्सा

विनोदा कांबली ने बताया है कि जब भी वे पाकिस्तान जाते थे, उनके साथ बहुत अच्छा व्यवहार होता था. साथ ही उन्होंने कहा कि उनका एक फैन पाकिस्तान से उनके लिए खत लिखा करता था.

By

Published : Jul 19, 2020, 1:50 PM IST

विनोद कांबली
विनोद कांबली

हैदराबाद :भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने हाल ही में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों की दोस्ती के बारे में चर्चा की है. भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के बारे में बात करते हुए कांबली ने बताया कि किस तरह राशिद लतीफ उनके एक पाकिस्तानी फैन के खत को उन तक पहुंचाते थे. साल 1991 में कांबली ने पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में वनडे डेब्यू किया था, उन्होंने कहा कि भले ही दोनों टीमों के बीच मैदान पर जंग थी लेकिन इससे इतर खिलाड़ी एक-दूसरे के प्रति बेहद नर्म थे.

राशिद लतीफ और विनोद कांबली

विनोद कांबली ने कहा, ''हम जब भी पाकिस्तान जाते थे, हमारे साथ बहुत अच्छा व्यवहार होता था. वास्तव में, मेरा एक प्रशंसक है, जो मेरे करियर के शुरू होने के साथ से ही मुझे फॉलो कर रहा था. मैंने 1991 में डेब्यू किया था. वो कराची से था और वो मुझे खत भेजता था, क्योंकि उस वक्त मोबाइल नहीं थे. फोन कॉल्स नहीं थे. ऐसे में खतों के जरिए ही लोग अपनी भावनाएं एक-दूसरे तक पहुंचाते थे."

उन्होंने आगे कहा, ''और आप यकीन नहीं करेंगे कि मुझ तक वो खत कौन पहुंचाता था- राशिद लतीफ. वो फैन राशिद लतीफ के पास जाता और उन्हें अपने सारे खत दे देता था. इसके बाद जब राशिद यहां आते थे तो मुझे वो खत मिलते थे. तो पाकिस्तान में फैन फॉलोइंग थी और अब भी है. जब मैं खेलता था और जब रिटायर हुआ, तब भी वहां फैन फॉलोइंग थी."

विनोद कांबली

विनोद ने भारतीय टीम के लिए 104 वनडे मैचों में 2477 रन बनाए हैं. अपने नौ साल के करियर में उन्होंने नौ बार कमबैक किए लेकिन हर बार वो अपने करियर में मिली शुरुआती सफलता को दोहराने में नाकाम रहे. पाकिस्तान के खिलाफ कांबली ने 19 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 354 रन बनाए हैं. उनका अधिकतम स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ 65 रन का रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details