दिल्ली

delhi

VIDEO : तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने एक पत्रकार पर की नस्लीय टिप्पणी

By

Published : Dec 23, 2019, 10:42 AM IST

Updated : Dec 24, 2019, 10:23 PM IST

पत्रकार ने कहा कि आप देख सकते हैं कि मेरा रंग और शक्ल अश्वेत लोगों से मिलती है. इसलिए शाहीन ने मुझ पर ऐसी टिप्पणी की. उन्होंने मुझ पर ये टिप्पणी करते हुए आईसीसी के इंटरनेशनल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया है. उन्हें इसके लिए सार्वजनिक रूप से मुझसे माफी मांगनी चाहिए. यदि उन्होंने माफी नहीं मांगी तो मैं इस मामले को कोर्ट में लेकर जाउंगा.

Shaheen Afridi
Shaheen Afridi

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट की सूरत-ए-हाल बदलने में और वहां दोबारा से क्रिकेट की बहाली होने में 10 साल लग गए लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटरों का रवैये वैसे का वैसे ही है. हाल हीं में श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे पर आने से पाकिस्तान में क्रिकेट वापस आया है जिसे देखते हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आयोजन कराची में किया गया और पहला मैच ड्रा रहा वहीं दूसरे मैच में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तस्वीर थोड़ी साफ नजर आ रही है. वहीं इस मैच के चौथे दिन एक ऐसी हरकत हुई जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कभी भुला नहीं पाएगा.

युवा पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफ्रीदी अपनी एक भद्दी टिप्पणी के चलते फिलहाल खबरों में बने हुए हैं. बता दें कि शाहीन अफ्रीदी ने दिन का खेल खत्म होंने पर हुई प्रेस कॉनफ्रेंस में एक पकिस्तानी पत्रकार पर नस्लीय टिप्पणी कर खुद को मुसीबत में डाल दिया है. दरअसल शाहीन से प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने एक सवाल पुछा जिसपर जवाब देने की जगह शाहीन ने उनपर नस्लीय टिप्पणी की. शाहीन ने कहा, "थोड़ी सी लाइट आप अपने आप पर करें, ताकि आप मुझे थोड़ा सा नजर आ सकें".

वीडियो
शाहीन की इस टिप्पणी पर पत्रकार का आरोप था कि इस क्रिकेटर ने उनके काले रंग का मजाक उड़ाया. शाहीन की इस तरह की हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसके बाद से कई ट्रोलर्स ने शाहीन को उनके गलत बर्ताव पर कोसा है वहीं कई लोग उल्टा उस पत्रकार पर भी नस्लीय टिप्पणी की बर्सात कर रहे हैं.
बजा दें कि इस मामलें पर पत्रकार ने एक वीडियो शेयर करते हुए अपने साथ हुई पूरी घटना की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अफरीदी ने जो कहा है वो नस्लीय था. आप देख सकते हैं कि मेरा रंग और शक्ल अश्वेत लोगों से मिलती है. इसलिए शाहीन ने मुझ पर ऐसी टिप्पणी की. उन्होंने मुझ पर ये टिप्पणी करते हुए आईसीसी के इंटरनेशनल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया है. उन्हें इसके लिए सार्वजनिक रूप से मुझसे माफी मांगनी चाहिए. यदि उन्होंने माफी नहीं मांगी तो मैं इस मामले को कोर्ट में लेकर जाउंगा.इस पत्रकार ने ये भी बताया कि इससे पहले वो 1996 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के तत्कालीन कप्तान माइकल आथर्टन के साथ विवाद के बाद उस केस को भी वे कोर्ट में ले गए थे. तब भी कोर्ट ने उनके हक में फैसला दिया था और आथर्टन को माफी मांगना पड़ी थी.
Last Updated : Dec 24, 2019, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details