दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, कार्तिक और खलील की छुट्टी, पुलवामा हमले पर बोले गंभीर बाकी खेल जगत की खबरे देखिए 2 मिनट में

हैदराबाद: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित. कार्तिक और खलील की छुट्टी. कोहली और राहुल की भारतीय टीम में हुई वापसी. पुलवामा हमले पर गंभीर ने कहा पाकिस्तान के साथ टेबल पर नहीं बल्कि युद्ध के मैदान में होनी चाहिए बात. सिर्फ दो मिनट में देखिए बाकी खेल जगत की खबरें

By

Published : Feb 16, 2019, 12:04 AM IST

देखे विडियों

2 minutes sports bulletine
1 - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दो टी-20 मैच और पांच वनडे मैचों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. विराट कोहली और के एल राहुल की भारतीय टीम में वापसी हुई है.

2- कार्तिक की वनडे और खलील की दोनों फार्मेट से हुई छुट्टी
बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में दिनेश कार्तिक को बाहर का रास्ता दिखाया है. ऋषभ पंत को टी-20 और सभी वनडे के लिए टीम में चुना गया है.जबकि खलील की दोनों टीमों से छुट्टी हो गई है.

3- मयंक मारकंडे पहली बार भारतीय टीम में शामिल
मंयक मारकंडे को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज के लिए मारकंडे को टीम में शामिल किया है.

4- अब मेज पर नहीं, युद्ध के मैदान में हो बात : गंभीर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आत्मघाती हमले से आहत पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि अब पाकिस्तान के साथ टेबल पर नहीं बल्कि युद्ध के मैदान में बात होनी चाहिए. बता दे इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए.

5- पुलवामा हमला: विदर्भ और शेष भारत के खिलाड़ियों ने शहीदो को दी श्रद्धांजलि
ईरानी ट्रॉफी में तीसरे दिन विदर्भ और शेष भारत के खिलाड़ियों काली पट्टी बांधकर मैदान में आए और पुलवामा हमले में जवान हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

6- केजरीवाल, आजाद के खिलाफ डीडीसीए मानहानि मामले का निपटारा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि उन्होंने अपने खिलाफ डीडीसीए द्वारा दाखिल मानहानि मामले को आपस में सुलझा लिया है. जिसके बाद न्यायालय ने मामले का निपटारा कर दिया.

7- अनाधिकारिक टेस्ट: इंडिया-ए ने इंग्लैंड लायंस को पारी और 68 रनों से हराया
दूसरी पारी में मयंक मारकंडे के 5 विकेट के दम पर इंडिया-ए ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड लायंस को पारी और 68 रनों से हरा दिया. इंडिया-ए ने इसके साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली.

8- बैडमिंटन : सिंधु सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में
पी.वी. सिंधु ने असम की अस्मिता चालिहा के जोरदार संघर्ष के बीच जीत हासिल करते हुए सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली. सिंधु ने चालिहा के खिलाफ पहला गेम स 21-10 से जबकि दूसरा 22-20 से जीता.

9- FIH ने गोएडे, डोरेन को चुना साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने नीदरलैंड्स की एवा डे गोएडे को सर्वश्रेष्ठ महिला हॉकी खिलाड़ी और बेल्जियम के आर्थर वेन डोरेन को इस साल का पुरुष हॉकी खिलाड़ी चुना है.

10-एआईसीएफ ने खिलाड़ियों को अन्य टूर्नामेंट में खेलने से रोकने वाला शपथ पत्र हटाया
अखिल भारतीय शतरंज महासंघ ने खिलाड़ियों को अन्य टूर्नामेंट में खेलने से रोकने वाला शपथ पत्र हटा दिया है. खिलाड़ियों को संस्था के साथ पंजीकरण कराते समय यह शपथ पत्र देना होता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details