दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 9, 2020, 8:01 PM IST

ETV Bharat / sports

2023 टी-20 विश्व कप की मेजबानी करना चाहता है अमेरिका

यूएसए क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इयान हिंगिस ने कहा कि, 'इनमें से एक आईसीसी को अमेरिका में एक टी20 विश्व कप लाने का साहस दिखाने के लिए तैयार करना होगा. हमारे देश में कम से कम छह स्टेडियम हैं, जो अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने में सक्षम हैं.'

USA cricket logo
USA cricket logo

न्यूयॉर्क: अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड (USA Cricket) ने वेस्टइंडीज के साथ मिलकर 2023 टी-20 विश्व कप की मेजबानी करने की इच्छा जताई है.

बोर्ड ने कहा कि अमेरिका में 1994 में फुटबॉल विश्व कप का सफल आयोजन हुआ था और ऐसे में उसे टी-20 विश्व कप की मेजबानी मिलने की उम्मीद है.

एक न्यूज चैनल ने यूएसए क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इयान हिंगिस के हवाले से कहा, "अगर आप अमेरिका में खेलते हैं तो सभी आयोजन स्थल के सभी टिकट को बिका पाएंगे."

अमेरिका में 1994 में फुटबॉल विश्व कप का सफल आयोजन हुआ था, जिसमें करीब 35 लाख से ज्यादा प्रशंसक मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे.

फाइल फोटो

हिंगिस ने कहा कि उन्होंने कई क्षेत्रों की पहचान की है, जहां अमेरिका क्रिकेट के शीर्ष आयोजन के लिए खुद को समर्थ के रूप में पेश कर सकता है.

उन्होंने कहा, "इनमें से एक आईसीसी को अमेरिका में एक टी20 विश्व कप लाने का साहस दिखाने के लिए तैयार करना होगा. हमारे देश में कम से कम छह स्टेडियम हैं, जो अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने में सक्षम हैं. वहीं पिछले दो विश्व कप को देखें तो पता चलेगा कि अमेरिका से भी काफी तादाद में लोग यात्रा कर मैच देखने पहुंचे थे."

अमेरिका को पिछले साल ही आईसीसी से वनडे मैच खेलने का दर्जा मिला है. हिंगिस ने कहा कि अमेरिका अगले एक दशक के अंदर टेस्ट का दर्जा हासिल करना चाहता है.

उन्होंने कहा, " हमारा उद्देश्य है कि कम समय में आईसीसी के पूर्ण सदस्यों के साथ सीरीज खेलें और अगले 10 साल में आईसीसी के पूर्ण सदस्य का दर्जा हासिल करें."

ABOUT THE AUTHOR

...view details