दिल्ली

delhi

अंडर-19 विश्व कप : न्यूजीलैंड को हराकर बांग्लादेश पहली बार फाइनल में पहुंचा, भारत से होगा सामना

By

Published : Feb 6, 2020, 10:29 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 11:21 AM IST

बांग्लादेश ने गुरुवार को सेनवेस पार्क मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे. बांग्लादेश ने ये लक्ष्य 44.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Under-19 World Cup
Under-19 World Cup

पोचटेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका) : बांग्लादेश पहली बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है जहां उसका सामना मौजूदा विजेता भारत से होगा. भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

बांग्लादेश क्रिकेट का ट्वीट


महामुदुल हसन जॉय ने लगाया शतक

बांग्लादेश के लिए महामुदुल हसन जॉय ने 127 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 100 रनों की पारी खेली. तौहित ह्दोय और कप्तान शहादत हुसैन ने उनका अच्छा साथ देते हुए 40-40 रन बनाए और टीम की जीत में अहम योगदान निभाया. कप्तान टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे.

न्यूजीलैंड को व्हीलर ग्रीनॉल ने नाबाद 75 रनों की पारी खेल किसी तरह 200 के पार पहुंचाया. उन्होंने 83 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा निकोलस लिडस्टोन ने 44 रनों का अहम योगदान दिया.

महामुदुल हसन जॉय ने लगाया शतक

बांग्लादेश ने इन टीमों को हराकर फाइनल का सफर तक किया

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कीवी टीम को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. शोरीफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए. शमीम हुसैन और हसन मुराद ने दो-दो सफलताएं अर्जित कीं.

इग्लैंड दौरे पर सौरव गांगुली कर सकते हैं चार देशों की सीरीज पर बात

सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले भारत ने श्रीलंका, जापान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी टीमों को हराया. वहीं बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने से पहले जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड, और दक्षिण अफ्रीका को हराया था. पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

Last Updated : Feb 29, 2020, 11:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details