दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 7, 2020, 2:18 PM IST

ETV Bharat / sports

PCB ने दी जानकारी, उमर अकमल की अपील पर 13 जुलाई को होगी सुनवाई

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को यह जानकारी दी कि बल्लेबाज उमर अकमल की अपील पर उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) फाकिर मुहम्मद खोखर 13 जुलाई को सुनवाई करेंगे.

Umar Akmal
Umar Akmal

लाहौर:सटोरिए द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी देने में नाकाम रहने पर लगे तीन साल के प्रतिबंध के खिलाफ दागी बल्लेबाज उमर अकमल की अपील पर उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) फाकिर मुहम्मद खोखर 13 जुलाई को सुनवाई करेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को यह जानकारी दी.

अनुशासनात्मक समिति ने इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से पहले भ्रष्टाचारियों द्वारा संपर्क की जानकारी देने में नाकाम रहने का दोषी पाते हुए उमर को अप्रैल में खेल के सभी प्रारूपों से प्रतिबंधित किया था.

उमर अकमल

पीसीबी की अनुशासन समिति के चैयरमैन फजले मिरान चौहान ने गत 27 अप्रैल को अकमल को पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी सहिंता की दो धाराओं के उल्लंघन का दोषी ठहराया था और उन पर क्रिकेट के सभी प्रारुपों में खेलने पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया था.

पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के मामले को लेकर अकमल पर आरोप लगाए थे और बोर्ड ने इस मामले को अनुशासन समिति को भेजा था.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

उमर अकमल पर अनुच्छेद 4.8.1 के तहत आरोप तय किए गए। पीसीबी ने अकमल के खिलाफ 20 मार्च को भ्रष्टाचार रोधी धाराओं को तोड़ने का आरोप लगाया था. सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश सेवानिवृत फकीप मोहम्मद को अपील पर सुनवाई के लिए अधिनिणार्यक नियुक्त किया गया है और वह लाहौर में नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में दलीलों को सुनेंगे.

यह सुनवाई पहले 11 जून को होनी थी लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के कारण इसे स्थगित करना पड़ा. सुनवाई अब लाहौर के राष्ट्रीय हाई परफोर्मेंस केंद्र में होगी.

उमर अकमल

पीसीबी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, "उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) फाकिर मुहम्मद खोखर स्वतंत्र निर्णायक के रूप में 13 जुलाई को लाहौर में राष्ट्रीय हाई परफोर्मेंस केंद्र में उमर अकमल की अपील पर सुनवाई करेंगे."

वेबसाइट के अनुसार, "उमर अकमल और पीसीबी को सुनवाई का नोटिस जारी कर दिया गया है. न्यायमूर्ति खोखर के फैसला सुनाने तक पीसीबी इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं देगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details