दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 21, 2020, 1:40 PM IST

ETV Bharat / sports

भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे उमर अकमल, लग सकता है बैन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बल्लेबाज उमर अकमल पर कार्रवाई करते हुए पीएसएल में उनकी टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलने के लिए रोक लगा दिया था.

Umar Akmal
Umar Akmal

कराची:पाकिस्तान के विवादास्पद बल्लेबाज उमर अकमल को शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के दो अलग उल्लघंन के लिए आरोपित किया गया.

उमर को 20 फरवरी को अस्थायी रूप से निलंबित किया गया था और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में उनकी फ्रैंचाइजी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलने से रोक दिया गया था.

ट्वीट

करियर में 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके उमर अकमल को पीसीबी के सतर्कता और सुरक्षा विभाग (बिना किसी देरी के) को भ्रष्ट पेशकश का खुलासा करने में असफल रहने के लिए आरोपित किया गया है.

उमर अकमल का करियर

चार्जशीट 17 मार्च को जारी की गई और उन्हें जवाब देने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया गया है. ये पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के 2.4.4 के अंतर्गत उल्लघंन था.

भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अनुबंध 6.2 के अनुसार 2.4.4 के अंतर्गत दोषी पाए जाने वालों के लिए कम से कम छह महीने और अधिकतम आजीवन सजा का प्रावधान है.

उमर अकमल

अकमल का निलंबन फिटनेस टेस्ट के दौरान उनके ओर से की गई कथित बदसलूकी के बाद आया. लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक असफल फिटनेस परीक्षण के बाद अकमल ने एक स्टाफ सदस्य के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details