दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL12 के दौरान हर रोज औसतन 5.29 लाख ट्वीट हुए

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के दौरान ट्विटर पर हजारों लोग मौजूद रहे और इस सीजन एक दिन में औसतन तकरीबन 5,29,411 ट्वीट हुए.

By

Published : May 14, 2019, 8:27 PM IST

design image

नई दिल्ली: 23 मार्च से शुरू होकर 12 मई को खत्म हुए आईपीएल-12 के दौरान 51 दिनों में कुल 2.7 करोड़ ट्वीट हुए हैं. यह बीते साल के आईपीएल के ट्वीट से 44 प्रतिशत ज्यादा है.

इन ट्विट्स में सबसे खास ट्वीट विजेता टीम मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का महेंद्र सिंह धोनी को लेकर किया गया ट्वीट रहा. पांड्या ने इस ट्वीट में धोनी को अपना दोस्त और प्ररेणास्त्रोत बताया था. इस ट्वीट को 16 हजार लोगों ने रीट्वीट किया था.

महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या

आईपीएस के इस सीजन में ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा मुंबई इंडियंस की हुई. वो भी तब जब टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात दे फाइनल पर कब्जा जमाया. इस दौरान 67 प्रतिशत मुंबई इंडियंस पर बात हुई तो बाकी 37 फीसदी चेन्नई पर.

मुंबई इंडियंस

हालांकि चेन्नई ऐसी टीम रही जिसे लेकर काफी चर्चा हुई. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट आए जबकि उनके बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह और आंद्रे रसेल रहे.

ट्वीटर इंडिया के महाप्रबंधक मनीष महेश्वरी ने कहा, "प्रशंसक क्रिकेट को लेकर ट्वीट करना पसंद करते हैं और इस साल हमने 2.7 करोड़ ट्वीट आईपीएल-2019 सीजन के दौरान देखे। आपके आस-पास क्या हो रहा है उसे देखने का ट्वीटर सबसे अच्छा तरीका है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details