दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 12 : ये हैं गेल के वो धाकड़ रिकॉर्ड्स जिन्हें तोड़ना है मुश्किल, कोई इसके आसपास भी नहीं

आईपीएल की तीन फ्रेंचाइजियों की ओर से खेल चुके क्रिस गेल ने अपने आईपीएल करियर में ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड्स कायम किए हैं जिसे तोड़ना किसी के लिए आसान बात नहीं है.

By

Published : Mar 22, 2019, 7:31 PM IST

Updated : Mar 23, 2019, 2:45 AM IST

gayle

मोहाली : आईपीएल की तीन फ्रेंचाइजियों की ओर से खेल चुके क्रिस गेल ने अपने आईपीएल करियर में ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड्स कायम किए हैं जिसे तोड़ना किसी के लिए आसान बात नहीं है. चाहे वो सबसे ज्यादा छक्के मारने की बात हो या फिर सबसे तेज शतक की बात हो, गेल के नाम लगभग हर बड़ा रिकॉर्ड है. एक नजर गेल के द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड्स पर.

  • सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड -

क्रिस गेल ने आईपीएल में अब तक 6 शतक जड़े हैं. उनके बाद 4 शतकों के साथ विराट कोहली और शेन वॉटसन का नाम आता है. वहीं डेविड वॉर्नर और एबी डिविलियर्स ने 3-3 शतक जड़े हैं.

  • एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड -

ये रिकॉर्ड भी यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के पास है. साल 2013 में उन्होंने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ एक ही इनिंग में 17 छक्के जड़ दिए थे. इस लिस्ट में अगला नाम ब्रेंडन मैकुलम और एबी डिविलियर्स का है.

  • सबसे लंबी पारी खेलने का रिकॉर्ड -

क्रिस गेल ने साल 2013 में 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी जो अब तक के आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों की पारी है. इस रिकॉर्ड को 6 साल बाद भी कोई नहीं तोड़ सका है. इस लिस्ट में अगला नाम ब्रेंडन मैकुलम का आता है जिन्होंने 158 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

क्रिस गेल
  • सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड -

क्रिस गेल ने साल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ सबसे तेज रिकॉर्ड शतक जड़ा जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ सका. उन्होंने केवल 30 गेंदों में शतक बनाया था. साल 2013 में वे आरसीबी की ओर से खेलते थे.

  • सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड -

क्रिस गेल ने अब तक कुल 292 छक्के लगाए हैं. इस रिकॉर्ड के आसपास भी कोई नहीं है. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर एबीडी आते हैं जिन्होंने 186 छक्के जड़े हैं.

Last Updated : Mar 23, 2019, 2:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details