दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 19, 2019, 11:57 PM IST

Updated : Dec 20, 2019, 7:06 PM IST

ETV Bharat / sports

ये है IPL Auction 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी, जानें किसे मिली कितनी रकम

इस साल की आईपीएल नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का बोलबाला रहा. पैट कमिंस नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. इसी के साथ कई खिलाड़ियों पर धन वर्षा हुई.

Top 5 Expensive Buys
Top 5 Expensive Buys

कोलकाता: आईपीएल 2020 ऑक्शन कोलकाता में संपन्न हुई. आईपीएल के 13 वें सीजन में हो रही नीलामी में 12 देशों के 338 खिलाड़ियों ने अपनी किस्मत आजमाई. इस नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने ज्यादा दिलचस्पी दिखाई.

आईए हम आपको बताते है कि इस आईपीएल में कौन से पांच खिलाड़ी सबसे महंगे बिके.

1- पैट कमिंस (15.50 करोड़)

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर नीलामी में जमकर पैसा बरसा. कमिंस को खरीदने के लिए दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की बीच कड़ी टक्कर चली, जिसमें बाद में कोलकाता नाइट राइडर्स भी शामिल हो गई और 15.50 करोड़ रुपये में अपने साथ ले गई. इसी के साथ कमिंस आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने. उन्होंने बेन स्टोक्स को पीछे किया स्टोक्स को 14.50 करोड़ में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने लिया थ. कमिंस दो करोड़ की बेस प्राइस के साथ आए थे.

2- ग्लेन मैक्सवेल (10.75 करोड़)

ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी मैक्सवेल रहे. पंजाब ने हरफनमौला खिलाड़ी मैक्सवेल के लिए खूब जद्दोजहद की. अंतत मैक्सवेल को उनकी पुरानी टीम पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये में अपने नाम किया. मैक्सवेल दो करोड़ की बेस प्राइस के साथ आए.

3- क्रिस मॉरिस (10.00 करोड़)

क्रिस मॉरिस

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने खरीदा. 1.5 करोड़ बेस प्राइस वाले आरसीबी ने मॉरिस पर 10 करोड़ की बोली लगाई. पिछले सीजन में मॉरिस दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मैदान पर उतरे थे. आरसीबी से पहले मॉरिस आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं.

4- शेल्डन कॉट्रेल (8.50 करोड़)

शेल्डन कॉट्रेल
अपने आर्मी सैल्यूट के लिए मशहूर वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉटरेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ पदार्पण करेंगे. बाएं हाथ के इस गेंदबाज के लिए पंजाब ने गुरुवार को जारी नीलामी में 8.50 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. टी-20 में विंडीज के लिए उन्होंने अच्छा किया जिसका फायदा उन्हें मिला है. पंजाब के अलावा दिल्ली कैपिटल्स भी उनके लिए बोली लगा रही थी, लेकिन पंजाब बाजी मार ले गई.

5- नाथन कूल्टर नाइल (8 करोड़)

नाथन कूल्टर नाइल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल को नीलामी में मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ में खरीदा है। नाथन 1 करोड़ रुपए की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे थे लेकिन जब उनके लिए फ्रैंचाइजी टीमों में होड़ मची तो सब हैरान रह गए. अंत में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 8 करो़ड़ रुपए में खरीदा. नाथन कूल्टर नाइल ने आईपीएल के 26 मैचों में कुल 36 विकेट लिए हैं। वे पिछले आईपीएल सीजन में नहीं खेले थे.

Last Updated : Dec 20, 2019, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details