दिल्ली

delhi

'टी20 को रोमांचक बनाना है तो बाउंड्री लम्बी करो और एक बॉलर को 5 ओवर दो'

By

Published : Oct 2, 2020, 8:22 PM IST

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न ने कहा है कि क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में गेंद और बल्ले के बीच बराबरी की टक्कर होती है लेकिन अभी टी20 में सिर्फ छक्के के लिए प्रतिस्पर्धा हो रही है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने कहा है कि अगर टी20 फॉर्मेट को और रोमांचक बनाना है तथा इसमें सुधार करना है तो फिर इसमें कुछ बदलाव करने होंगे. वार्न ने कहा कि बाउंड्रीज को और लम्बा करना चाहिए तथा एक बॉलर को पांच ओवर गेंदबाजी क मौका मिलना चाहिए.

साथ ही वार्न ने ये भी कहा कि टी20 मैच की पिच को टेस्ट मैचों की चौथे दिन वाली पिच जैसा होना चाहिए, जिससे कि इस पर गेंदबाजों को भी मदद मिल सके.

वार्न ने ट्वीट किया, "मैं टी20 क्रिकेट में सुधार कर सकता हूं. इसके लिए मेरे पास कुछ उपाय हैं. पहला-जहां बड़े मैदान हैं, वहां बाउंड्री लम्बी हो और जहां छोटे हैं, वहां बाउंड्री की घास लम्बी हो. दूसरा-एक बॉलर को अधिकतम पांच ओवर गेंदबाजी का मौका मिले. तीसरा-पिच टेस्ट मैचों की चौथे दिन की पिच जैसी हो, जिससे कि बॉलरों की भी मदद मिल सके."

राजस्थान रॉयल्स के कोच शेन वार्न

वार्न ने कहा कि क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में गेंद और बल्ले के बीच बराबरी की टक्कर होती है लेकिन अभी टी20 में सिर्फ छक्के के लिए प्रतिस्पर्धा हो रही है.

राजस्थान रॉयल्स

शेन वार्न फिलहाल जयपूर बेस्ड आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के कोच हैं. उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में हुए आईपीएल के पहले संस्करण में अपना एकलौता खिताब जीता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details