दिल्ली

delhi

टीम को लय हासिल करने में लगेंगे 4-5 दिन : आर्थर

By

Published : May 21, 2020, 1:15 PM IST

श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि टीमों को कोरोनावायरस के बाद खेल शुरू होने के समय पुरानी लय में आने के लिए चार-पांच दिन का समय लगेगा.

Sri Lanka coach Mickey Arthur
Sri Lanka coach Mickey Arthur

कोलंबो : कोच मिकी आर्थर ने दिसंबर-2019 में श्रीलंका टीम के कोच पद की जिम्मेदारी संभाली थी और उनका पहला दौरा पाकिस्तान का था. एक क्रिकेट वेबसाइट ने आर्थर के हवाले से लिखा है, "हमने जो भावना बनाई थी और जो लय हासिल की थी उसे वापस पाने के लिए टीम का चार-पांच दिन का कैम्प काफी होगा. अहम ये है कि खिलाड़ी माहौल का लुत्फ उठाएं, मूल्यवान महसूस करें और सिस्टम पर भरोसा कर सकें। एक कोच के तौर पर आप इसके लिए काफी मेहनत करते हो."

इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम के खिलाड़ी

मैंने वो पहना नहीं था

इंग्लैंड ने श्रीलंका के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को कोरोनावायरस के कारण ही अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया था. आर्थर ने कहा, "मुझे याद है कि जब हम जनवरी से जिम्बाब्वे से वापस लौट रहे थे. हम जब दुबई हवाईअड्डे से जा रहे थे तो हमारे फिजियो हमें मास्क दे रहे थे. मैंने वो पहना नहीं था. मैंने तकरीबन 60 फीसदी लोगों को मास्क पहने देखा था लेकिन सोचा कि कुछ नहीं होना है."

क्रिकेट जगत वितीय तौर पर संघर्ष कर रहा है

कोविड - 19

आर्थर को लगता है कि सिर्फ क्रिकेट नहीं बल्कि हर किसी के सामने वित्तीय संकट है. उन्होंने कहा, "मैं देख रहा हूं कि कितनी बुरी तरह से क्रिकेट जगत परेशानी में है, लेकिन विश्व में जो हो रहा है. ये उसका एक छोटा हिस्सा है. लोग बाग अपनी जान गंवा रहे हैं. सरकारें परेशानी में हैं. क्रिकेट जगत वितीय तौर पर संघर्ष कर रहा है. जो विश्व हम जानते हैं वो बदलने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details