दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ODI Rankings : इंग्लैड को पछाड़कर नंबर-1 पर भारत ने किया कब्जा

विश्व कप 2019 में मेजबान इंग्लैंड हाल ही में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से हारी है. इससे उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है. भारत ने इंग्लैंड को आईसीसी वनडे रैंकिंग में रिप्लेस कर के नंबर-1 का स्थान हासिल कर लिया है.

By

Published : Jun 27, 2019, 4:33 PM IST

Updated : Jun 27, 2019, 10:51 PM IST

india

मैनचेस्टर :विश्व कप 2019 के होस्ट इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है. विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार बताई जा रही टीम इंग्लैंड हाल ही में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी जिसके बाद वे ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 से नंबर-2 पर आ गई है. इंग्लैंड की हार से भारत को बड़ा फायदा हुआ है. अब भारत नंबर-1 रैंक पर आ गया है.

देखिए वीडियो

विराट कोहली की नेतृत्व वाली टीम इंडिया 123 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर-1 पर है. इयोन मोर्गन की टीम इंग्लैंड 122 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर-2 पर खिसक गई है. वहीं, केन विलियम्सन की न्यूजीलैंड टीम 116 पॉइंट्स के साथ नंबर-3 पर है. नंबर-4 पर विश्व कप 2019 की पहली सेमीफाइनलिस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया 112 रेटिंग पॉइंट्स के साथ काबिज है. नंबर-5 पर है फॉफ डु प्लेसिस की टीम साउथ अफ्रीका.

इंडियन क्रिकेट टीम

यह भी पढ़ें- ...तो अब पाकिस्तान कहेगा, 'जीतेगा भाई जीतेगा...इंडिया जीतेगा'

विश्व कप की फेवरेट्स मानी जा रही टीम इंग्लैड को अभी दो मैच खेलने है. दोनों मैच विश्व कप 2019 जीतने की प्रबल दावेदार टीमों के खिलाफ हैं. उनको अभी भारत और न्यूजीलैंड का सामना करना है. दोनों मैच उनके लिए कठिन साबित हो सकते हैं. इंग्लैंड ने अभी सात मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका से हार गई थी. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उनको अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे.

Last Updated : Jun 27, 2019, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details