दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 23, 2020, 10:33 AM IST

Updated : Feb 18, 2020, 2:17 AM IST

ETV Bharat / sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया ने शुरु की तैयारी, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ईडन पार्क, ऑकलैंड में खेला जाएगा. पहले मैच से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी अभ्यास करते हुए नजर आए.

Team India, NZvsIND, India tour of New Zealand
Team India, NZvsIND

आकलैंड : पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ट्रॉफी के साथ फोटो खिचवाई है जिसे बीसीसीआई ने शेयर किया है.

बीसीसीआई का ट्वीट

बीसीसीआई ने ट्विटर अकाउंट से एक फोटो शेयर की है जिसमें टीम इंडिया के कई खिलाड़ी एक साथ किट पहनकर बैठे हुए हैं. वहीं एक दूसरी तस्वीर में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ट्रॉफी के साथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं.

शिखर धवन हुए चोटिल

NZvsIND टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट टीम के सालमी बल्लेबाज शिखर धवन कंधे में चोट के कारण न्यूजीलैंड दौर पर खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने शिखर धवन के स्थान पर संजू सैमसन को टी-20 में वापस बुलाया. सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद बाहर कर दिया गया था लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर वह एक बार फिर टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं.

24 जनवरी को होगा पहला मैच

ब्लैककैप्स का ट्वीट

भारत को न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेंगी. भारतीय टीम इस दौरे से पहले आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आ रही है. क्योंकि टीम ने हाल ही में घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी है.

बीसीसीआई का ट्वीट

टीमें :

भारतीय टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर.


न्यूजीलैंड टी-20 टीम: केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्रूस ( चौथे-पांचवें मैच के लिए), कॉलिन डी ग्रैंडहोमे (मैच पहले-तीसरे मैच के लिए), मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुगलेइजन, डेरियन मिशेल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकरनेर , मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी

Last Updated : Feb 18, 2020, 2:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details