दिल्ली

delhi

NZvsIND : पहले टी20 में ये हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

By

Published : Jan 24, 2020, 10:22 AM IST

Updated : Feb 18, 2020, 5:12 AM IST

टीम इंडिया इस साल अपने पहले विदेशी दौरे की शुरुआत शुक्रवार से करेगी. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ईडन पार्क, ऑकलैंड में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस दौरे की शुरुआत से जीत करना चाहेगी. जानिए पहले मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

Team india Predicted XI, NZvsIND
Team india Predicted XI

नई दिल्ली : भारतीय टीम को इस दौरे पर अपनी गेंदबाजी को एक बार फिर परखने का मौका मिलेगा क्योंकि टी-20 टीम में कुछ युवा गेंदबाज भी हैं जो टी20 विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं. ऐसे में भारतीय गेंदबाज और मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर सभी की नजरें होंगी.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी

ओपनर

टीम इंडिया की शुरुआत रोहित और केएल राहुल करेंगे. शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज के आखिरी मैच में चोटिल हो गए थे. जिस वजह से वो दौरे से बाहर हो गए हैं. वहीं केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका में भी नजर आ सकते हैं.

केएल राहुल और शिखर धवन

मिडिल ऑर्डर

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर


भारतीय कप्तान विराट कोहली पर एक बार पारी को संभालने की जिम्मेदारी होगी. वहीं उनका साथ मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर देते हुए नजर आएंगे. वहीं कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान साफ संकेत दिए हैं कि ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं.

ऑलराउंडर

ट्रॉफी के साथ दोनों टीमों के कप्तान

हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में ऑलराउंडर की भूमिका में रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर नजर आ सकते हैं. इन दोनों ने टी20 फॉर्मेट में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. शिवम दूबे को टीम में मौका मिल सकता है.

स्पिनर

मनीष पांडे और युजवेंद्र चहल


युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने 2019 विश्व कप के बाद से एक साथ खेलने का मौका नहीं मिला. ऐसे में इस मैच में भी चहल मुख्य स्पिनर के रूप में टीम में होंगे.


तेज गेंदबाज

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी


जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था. वहीं सैनी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

संभावित एकादश:


रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर / रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव / युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

Last Updated : Feb 18, 2020, 5:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details