दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 13, 2019, 6:56 PM IST

ETV Bharat / sports

एक बार फिर चढ़ने वाला है टी10 लीग का खुमार, युवराज और जहीर खान मचाएंगे धमाल

टी10 लीगा का तीसरा सीजन 14 नंवबर से  यूएई के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है. इस सीजन में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

T10

अबु धाबी : क्रिकेट प्रशंसकों को एक बार फिर छक्कों और चौकों की बरसात देखने को मिलने वाली है.

14 नंवबर से यूएई के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में टी10 लीग का तीसरा सीजन शुरू होने वाला है. इस लीग की शुरुआत साल 2017 में की गई थी. इस सीजन की पूरी तैयारियां कर ली गई है. इस बार इसमें क्रिकेट जगत के पूर्व और वर्तमान सितारों की भरमार होगी.

टी10 लीग की ट्रॉफी
इस बार लीग में दो नई फ्रेंचाइजी भी शामिल हुई हैं. इनमें पाकिस्तान की कलंदर्स और बांग्लादेश की बांग्ला टाइगर्स है. पिछले सीजन की रनरअप रही पख्तूंस को इस बार लीग से बाहर कर दिया गया है. वहीं बंगाल टाइगर्स और सिंधीज टीमों का नाम बदलकर दिल्ली बुल्स और डेक्कन ग्लेडिएटर्स कर दिया गया है.इसके अलावा प्रशंसकों तक पहुंच बढ़ाने के लिए और भी कई तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं. अबु धाबी टी-10 लीग के चेयरमैन शाही उल मुल्क ने उम्मीद जताई है कि 2018 में लीग को मिली सफलता के आधार पर इस बार लीग सफलता के नए मुकाम हासिल करेगी. पिछले साल नॉर्दर्न वॉरियर्स टीम चैंपियन बनी थी.
शाही उल मुल्क
दिल्ली बुल्स टीम की कमान इंगलैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले ईयोन मॉर्गन के हाथों में सौंपी गई है. उनके अलावा टीम में पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक और अफगानिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद नबी जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं.इतना ही नहीं, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और युवा मोहम्मद हसनैन भी दिल्ली बुल्स के खिलाड़ियों में शुमार हैं.क्या हैं टी10 लीग के नियम :इस टूर्नामेंट का एक मैच 90 मिनट में खत्म हो जाता है जिसमें दस-दस ओवर कराए जाते हैं. ये टूर्नामेंट राउंड रोबिन प्रक्रिया के तहत खेला जाएगा, जिसके बाद एलिमिनेटर, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले होंगे.टीमें :टीम अबू धाबी, मराठा अरेबियन, बंगला टाइगर्स, डेक्कन ग्लैडिएटर्स, कलंदर्स, दिल्ली बुल्स, नॉर्दर्न वॉरियर्स, कर्नाटक टस्कर्स.

ABOUT THE AUTHOR

...view details