दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने वाली पांचवीं टीम बनी स्कॉटलैंड

स्कॉटलैंड और यूएई के बीच खेले गए टी-20 क्वालीफायर के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने यूएई को हराकर टी20 विश्व कप में जगह बना ली है.

By

Published : Oct 30, 2019, 11:32 PM IST

Scotland cricket team

दुबई : स्कॉटलैंड और यूएई के बीच खेले गए टी-20 क्वालीफायर के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने यूएई को 90 रनों से हराकर अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में जगह बना ली है.

टीम स्कॉटलैंड
स्कॉटलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जार्ज मुंसे ने 65 रनों की पारी खेली जिससे स्काटलैंड का स्कोर 198 रन पर पहुंच गया. जवाब में यूएई की टीम 9 गेंद बाकी रहते 108 रन पर समीट गई. स्कॉटलैंड की ओर से माक्र वाट और सफियान शरीफ ने 3 - 3 विकेट लिये.बता दें कि स्कॉटलैंड से पहले नामीबिया, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड विश्व कप में जगह बना चुके हैं.

स्कॉटलैंड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

मैच की शुरूआत से ही स्कॉटलैंड का वर्चस्व कायम रहा जहां स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. जॉर्ज मुंसे और कप्तान कायले कॉएट्जर ने टीम को जोरदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने एक दूसरे के साथ 87 रनों की साझेदारी की. पहला विकेट गिरने के बाद रिची बैरिंगटन ने 18 गेंदों में 48 रनों की धमाकेदार पारी खेली. जिसके बाद कैलम मैक्लॉड, जॉर्ज मुंसे की पारियों की मदद से स्कॉटलैंड ने 198 रनों का लक्ष्य दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details