दिल्ली

delhi

सूर्यकुमार को समी असलम का रास्ता नहीं चुनना पड़ेगा : दानिश कनेरिया

By

Published : Dec 9, 2020, 3:51 PM IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) लगातार समी असलम जैसे प्रतिभाशाली युवाओं को खोती जा रही है क्योंकि इन खिलाड़ियों को PCB से समर्थन नहीं मिला. असलम ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट और चार वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान को छोड़ अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेलने का फैसला किया है.

Suryakumar may not need to play for some other country says Danish kaneria
Suryakumar may not need to play for some other country says Danish kaneria

नई दिल्ली:पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव को भारत को छोड़कर किसी और देश में खेलने नहीं जाना पड़ेगा क्योंकि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और BCCI से काफी सहयोग मिल रहा है.

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) लगातार समी असलम जैसे प्रतिभाशाली युवाओं को खोती जा रही है क्योंकि इन खिलाड़ियों को PCB से समर्थन नहीं मिला. असलम ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट और चार वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान को छोड़ अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेलने का फैसला किया है.

सूर्यकुमार यादव

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कनेरिया ने कहा, "वो (समी असलम) एक निरंतर खिलाड़ी हैं. उनके साथ अन्याय हुआ है. उन्हें शान मसूद और इमाम उल हक की तरह मौके नहीं मिले."

उन्होंने कहा, "ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि PCB इस तरह का व्यवहार कर रही है कि खिलाड़ियों को अपने घर छोड़कर बाहर जाना पड़ रहा है. भारत के सूर्यकुमार यादव को स्कॉट स्टायरिस से न्यूजीलैंड के लिए खेलने का प्रस्ताव मिला था, लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी उनके लिए खड़ी रही, बीसीसीआई भी उनके लिए खड़ी रही, ताकि उन्हें भारत नहीं छोड़ना पड़े."

सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की पांचवीं आईपीएल जीत में अहम किरदार निभाने वाले शख्स रहे थे. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सूर्यकुमार को टीम में न चुने जाने पर चयनकर्ताओं की काफी आलोचनाएं हुई थीं.

कनेरिया ने बताया कि जब वो पाकिस्तान के लिए खेल रहे थे तब उन्हें भी दो देशों से खेलने का प्रस्ताव मिला था, लेकिन उन्होंने उन प्रस्तावों को ठुकरा दिया था.

उन्होंने कहा, "पीछे पलटकर देखता हूं तो, मुझे लगता है कि मुझे भी किसी और देश के लिए खेलने चले जाना चाहिए था. उनका क्रिकेट बोर्ड कम से कम मेरा समर्थन तो करता."

कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 261 विकेट लिए हैं. उन्हें स्पॉट फिक्सिंग के चलते आजीवन तौर पर बैन कर दिया गया था.

उन्होंने पीसीबी से बैन हटाने की मांग की थी और घरेलू क्रिकेट खेलने की मंजूरी मांगी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details