दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के ऐलान के बाद ये फैसला किया है.

By

Published : Aug 15, 2020, 8:47 PM IST

Updated : Aug 16, 2020, 2:39 PM IST

Suresh Raina
Suresh Raina

हैदराबाद : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. महेंद्र सिंह धोनी के करीब रहे रैना ने धोनी के संन्यास के ऐलान के बाद इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया.

रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर चेन्नई सुपर किंग्स के कपड़े पहने हुए केदार जाधव, धोनी, मोनू सिंह, अंबाती रायडू, और कर्ण शर्मा के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए संन्यास की जानकारी दी.

सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ''आपके साथ खेलना काफी प्यारा रहा महेंद्र सिंह धोनी. पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं. धन्यवाद भारत. जय हिंद.

सुरेश रैना

स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ 17 जुलाई 2018 में खेला था जिसके बाद से रैना भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे. रैना, धोनी की कप्तानी में टी-20 विश्व कप-2007 और वनडे विश्व कप-2011 जीतने वाली भारतीय टीम के हिस्सा रहे हैं. वह आईपीएल में धोनी की ही कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते आए हैं.

सुरेश रैना

तैंतीस साल के रैना दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में शतक जड़े हैं. उन्होंने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. रैना ने 2011 विश्व कप में भारत की खिताब जीत के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली थी.

रैना और धोनी

इससे पहले भारतीय टीम के क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. एमएस धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड में हुए 2019 विश्वकप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था.

Last Updated : Aug 16, 2020, 2:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details