दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

स्टीव स्मिथ अगर भारत में पैदा होता तो इतना अच्छा खिलाड़ी नहीं होता : कोच

स्मिथ के कोच रहे ट्रेंट वुडहिल ने कहां कि अगर स्मिथ भारत के लिए खेल रहे होते तो उनकी तकनीक पर इतनी चर्चा नहीं होती जितना की यहां ऑस्ट्रेलिया में हो रही है.

Steve

By

Published : Sep 19, 2019, 1:34 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 4:49 AM IST

ब्रिस्बेन : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ के बचपन के कोच रहे ट्रेंट वुडहिल का मानना है कि अगर स्मिथ भारत के लिए खेल रहे होते तो उनकी तकनीक पर वहां इतनी चर्चा नहीं होती जितना की यहां ऑस्ट्रेलिया में हो रही है. वुडहिल ने कहा, "स्टीवन अगर भारतीय होते तो उनकी तकनीक और बल्लेबाजी से जुड़ी रणनीति को स्वीकार कर लिया जाता."

कोच वुडहिल


उन्होंने कहा, "हमने देखा कि विराट कोहली, गावस्कर, रोहित शर्मा, गांगुली, सहवाग जैसे क्रिकेटरों की अपनी अलग तरह की तकनीक थी. भारत में परिणाम देखे जाते हैं कि आप कितने रन बना रहे हैं. जब तक आप नतीजे दे रहे हैं, यह मायने नहीं रखता कि कैसे दे रहे हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया में हम चाहते हैं कि आप अच्छे स्कोर बनाएं और साथ ही आप इस दौरान तकनीक का भी ध्यान रखें."

स्मिथ ने एशेज में 110 के औसत से 774 रन बनाए, जिसमें तीन शतक भी शामिल थे. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई यह एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही.

वुडहिल ने स्मिथ को महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के बाद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया.

उन्होंने कहा, "पुराने गार्ड, पुराने टेस्ट के महान, अभी भी नहीं समझ पाते हैं कि यह कैसे काम करता है, इसलिए वे अब भी सोचते हैं, खासकर गेंदबाज, ठीक है अगर मैं गेंदबाजी कर रहा होता तो मैं इसे आउट कर देता."

वुडहिल ने कहा, "स्टीवन ने उन्हें गलत साबित कर दिया है। वह ब्रैडमैन के बाद से सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और इमसें कोई दोराय नहीं है."

Last Updated : Oct 1, 2019, 4:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details