दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

स्टीव स्मिथ ने बांधे जोफ्रा आर्चर की तारीफों के पुल, बोले- IPL में देखा था, समझ में आया कि वो खास हैं

स्टीव स्मिथ ने एशेज 2019 खत्म होने के बाद कहा कि जोफ्रा अर्चर को उन्होंने आईपीएल में देखा था. वो बहुत खास और प्रतिभाशाली हैं. उनका भविष्य उज्जवल है. आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ी आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम में एक साथ खेलते हैं.

By

Published : Sep 16, 2019, 1:14 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 7:48 PM IST

JOFRA ARCHER

लंदन : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर के कारण ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एशेज सीरीज का तीसरा मैच नहीं खेल सके थे. हो सकता था कि अगर वो तीसर टेस्ट खेलते तो सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी वो तोड़ देते.

स्टीव स्मिथ ने इस सीरीज में दो शतक और एक दोहरा शतक जड़ कर कुल 774 रन बनाए. उन्होंने इस सीरीज की तीन पारियां न खेल कर भी सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. सीरीज खत्म होने के बाद स्मिथ ने आर्चर की तारीफ की. आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ी आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम में एक साथ खेलते हैं.

प्लेयर ऑफ द सीरीज स्मिथ ने कहा,"मैंने आर्चर को आईपीएल में देखा था, वो बहुत खास और प्रतिभाशाली हैं. उनका भविष्य उज्जवल है."

स्टीव स्मिथ
गौरतलब है कि जेम्स एंडरसन को काफ इंजरी के कारण सीरीज से बाहर कर दिया था जिसके बाद जोफ्रा आर्चर ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था. विश्व कप में भी वे 22 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे थे. उनसे ज्यादा विकेट पैट कमिंस और स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए थे. वहीं, इंग्लैंड की जीत के बाद आर्चर ने कहा,"जब से मैंने इंग्लिश जर्सी पहनी है तब से मुझे क्रिकेट खेलना शानदार हो गया है. सीरीज को ड्रॉ करना बहुत खास है."

यह भी पढ़ें- स्टीव स्मिथ बने 21वीं सदी में टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के मैन ऑफ द मैच बने आर्चर ने कहा,"टेस्ट क्रिकेट आपके लिए एक अच्छा और अगले दिन अच्छा नहीं हो सकता है. अच्छे और बुरे दिन दोनों होते हैं. मुझे बस आगे बढ़ते रहना है."

Last Updated : Sep 30, 2019, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details