दिल्ली

delhi

टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हुआ तो IPL खेलने को तैयार : स्टीव स्मिथ

By

Published : Jun 1, 2020, 3:42 PM IST

स्टीव स्मिथ ने कहा कि, 'देश के लिए वर्ल्ड कप खेलने से बढ़कर कुछ नहीं है. निश्चित तौर पर मैं वर्ल्ड कप को तरजीह दूंगा लेकिन अगर वह स्थगित होता है और आईपीएल का आयोजन होता है तो मैं इस टी20 लीग में खेलने को तैयार हूं.'

Steve smith
Steve smith

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने सोमवार को कहा कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप अगर स्थगित होता है तो वह आईपीएल खेलने को तैयार हैं.

गौरतलब है कि घातक कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

बीसीसीआई सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल कराना चाहता है जो कोरोना महामारी के कारण फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्मिथ ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई सरकार से अनुमति मिलने पर आईपीएल खेलने को भारत जाने के लिए तैयार हैं.

स्टीव स्मिथ

स्मिथ ने कहा, "देश के लिए वर्ल्ड कप खेलने से बढ़कर कुछ नहीं है. निश्चित तौर पर मैं वर्ल्ड कप को तरजीह दूंगा लेकिन अगर वह स्थगित होता है और आईपीएल का आयोजन होता है तो मैं इस टी20 लीग में खेलने को तैयार हूं."

आईपीएल में अब तक 81 मैच खेलने वाले स्मिथ ने कहा, "मैंने इसके बारे में सोचा नहीं है. हम पेशेवरों और सरकार की सलाह पर अमल करेंगे. इस समय दुनिया के जो हालात हैं, क्रिकेट अप्रासंगिक हो गया है. जब सही समय होगा और हमसे कहा जाएगा तो हम वापसी करेंगे. तब तक शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है."

ऑस्ट्रेलिया टीम ने प्रैक्टिस की शुरु

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रिकेटरों ने सोमवार से सिडनी ओलंपिक पार्क में अभ्यास शुरु कर दिया है. इनमें अन्य खिलाड़ियों के साथ स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और मिशेल स्टार्क ने भी पसीना बहाया. इस मौके पर टीम के मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि उन्होंने दो महीने तक बल्ले से दूर रहने के दौरान शारीरिक और मानसिक फिटनेस पर ध्यान दिया, जिसकी वजह से वो पिछले कुछ वर्षों की तुलना में फिटनेस के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर हैं.

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी का ज्यादा असर नहीं है यहां अब तक लगभग 7000 मामले ही सामने आए है. स्मिथ ने कहा, ''मैं पिछले कई वर्षों की तुलना में फिटनेस के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर हूं. मैंने काफी रनिंग (दौड़) की है और घर के जिम में पसीना बहाया है . मैंने पिछले दो महीने में काफी मेहनत की है.''क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय सत्र की घोषणा की थी, जो 9 अगस्त से शुरू होने वाला है. स्मिथ को अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी करना उतना ही पसंद है, जितना मैच के दौरान होता है. उन्होंने हालांकि पिछले दो महीने में अपने बल्ले को छुआ तक नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details