दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

श्रीसंत को नहीं पसंद CSK की जर्सी.. जानिए वजह

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने कहा है कि ऐसा नहीं है कि चेन्नई सुपरकिंग्स उनको पसंद नहीं है लेकिन उस टीम की जर्सी उन्हें ऑस्ट्रेलिया की याद दिलाती है इसलिए वे सीएसके की जर्सी पसंद नहीं करते.

By

Published : May 16, 2020, 8:26 PM IST

श्रीसंत
श्रीसंत

हैदराबाद :भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य गेंदबाज रह चुके एस श्रीसंत ने कहा है कि टीम के पूर्व मेंटल कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन को उनके कार्यकाल में कई खिलाड़ियों द्वारा सम्मान नहीं दिया जाता था. 2008 में अप्टन को भारतीय टीम का मेंटल कंडिशनिंग कोच चुना गया था. 2009 में टेस्ट रैंकिंग में पहली बार टीम इंडिया नंबर वन बनी थी, ये सब पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और अप्टन के मार्गदर्शन में हुआ था. फिर टीम ने साल 2011 में विश्व कप जीता. लाइव सेशन में श्रीसंत ने बताया कि क्यों उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी पसंद नहीं थी.

श्रीसंत

उन्होंने कहा, “हां, मैं चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना चाहता था, उनके खिलाफ जीतना चाहता था लेकिन मुझे समझ नहीं आया कि मुझे उनके खिलाफ बाहर क्यों रखा गया. डरबन में खेले गए मुकाबले में मैंने धोनी का विकेट लिया था. उस मैच के बाद मुझे कभी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला.मुझे टीम मैनेजमेंट ने कभी इसकी वजह भी नहीं बताई. मैं धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स से नफरत नहीं करता हूं, लेकिन मुझे चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी पसंद नहीं है. उनकी जर्सी मुझे आस्ट्रेलियाई टीम की याद दिलाती है.”

श्रीसंत

2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे श्रीसंत ने कहा कि टीम में कई खिलाड़ी पैडी अप्टन का सम्मान नहीं करते थे, वो बड़े खिलाड़ी नहीं थे लेकिन मेरी उनके साथ अच्छी बातचीत होती थी.

37 वर्षीय श्रीसंत ने अप्टन द्वार लगाए गए खुद से और राहुल द्रविड़ से बदतमीजी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, “मैं राहुल द्रविड़ जैसे सम्मानित इंसान के साथ बदतमीजी करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं. वह भारत के महान कप्तान में से एक हैं. मैं इसलिए गुस्से में था क्योंकि मुझे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में शामिल नहीं किया गया था. मैंने उनसे इसकी वजह भी पूछी थी.”

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details