दिल्ली

delhi

VIDEO: कुछ ही मिनटों में देखिए खेल जगत की वो महत्वपूर्ण खबरें जो मीडिया में नहीं बटोर सकी सुर्खियां

By

Published : Mar 8, 2020, 7:01 PM IST

खेलो इंडिया विंटर गेम्स का दूसरा चरण 7 से 11 मार्च तक कोंगडोरी, गुलमर्ग (कश्मीर) में आयोजित हो रहा है. धावक हिमा दास को डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस नियुक्त किया गया.

Sports This Week
Sports This Week

हैदराबाद : देखिए खेल जगत की कुछ ऐसी खबरें जिनकों हेडलाइन में जगह नहीं मिली लेकिन खेल प्रेमी के लिए इन खबरों को जानना बेहद जरुरी है.

देखिए वीडियो

खेलो इंडिया विंटर गेम्स में 20 राज्यों के लगभग 900 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में देश के पहले खेलो इंडिया विंटर गेम्स का शुभारंभ हो गया है इस टूर्नामेंट का उद्घाटन खेलमंत्री किरण रिजिजू ने किया. ये टूर्नामेंट 7 मार्च से 11 मार्च तक आयोजित किया जाएगा.

हिमा दास को डीएसपी बनाने का फैसला असम सरकार ने लिया है

भारत की स्टार धावक हेमा दास को डुपटी सुपरीडेंडेट ऑफ पुलिस (डीएसपी) के रूप में नियुक्त किया गया. ये अहम निर्णय असम सरकार द्वारा लिया गया है. दरअसल असम सरकार ने घोषणा की थी कि राज्य के जो भी खिलाड़ी ओलंपिक, एशियन गेम्स या फिर कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतेगा, उसे ग्रेड वन ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया जाएगा. धावक हिमा दास को डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस नियुक्त किया गया.

पैराग्वे कोर्ट ने रोनाल्डिन्हो को सुनाई जेल की सजा

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर और वर्ल्ड चैंपियन रोनाल्डिन्हो बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं. बार्सिलोना के इस पूर्व फुटबॉलर को फर्जी पासपोर्ट लेकर दक्षिण अफ्रीकी देश पैराग्वे में घुसने के कारण गिरफ्तार किया गया है. रोनाल्डिन्हो के साथ-साथ उनके भाई और मैनेजर रोबर्टो एसिस को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. ब्राजील के फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो हुए गिरफ्तार

टॉटनेहम स्पर्स और नॉर्विच के मैच के दौरान हुई ये घटना

इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी एरिक डायेर एफए कप के मैच के बाद एक प्रशंसक के साथ भिड़ बैठे. टॉटनेहम स्पर्स को नॉर्विच के हाथों पेनाल्टी शूटआउट में मिली 2-3 से हार के बाद एरिक दर्शक दीर्घा में बैठे एक प्रशंसक से इसलिए उलझ गए क्योंकि उसने खिलाड़ी के छोटे भाई से कुछ अपशब्द कहे थे. इस मामले में सुरक्षा बल को दखल देना पड़ा.

मुक्केबाज सुमित सांगवान से हटा एक साल का प्रतिबंध

पूर्व एशियाई रजत पदक विजेता मुक्केबाज सुमित सांगवान ने राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) की सुनवाई में यह साबित कर दिया कि उन्होंने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया था जिसके बाद उन पर लगा एक साल का डोपिंग प्रतिबंध सोमवार को हटा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details