दिल्ली

delhi

गेंद चमकाने के लिए स्पिनरों को नए तरीके सिखाए जा रहे है : मुश्ताक

By

Published : Jul 10, 2020, 7:27 PM IST

Updated : Jul 10, 2020, 9:19 PM IST

मुश्ताक ने कहा कि, 'ऐतिहासिक रूप से, स्पिनरों ने गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग किया है अब उन्हें संशोधित आईसीसी नियमों में नए तरीके सिखाए जा रहे हैं. मुझे वास्तव में खुशी है कि खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ टीम के लक्ष्यों और उद्देश्यों पर एक साथ काम कर रहे हैं.'

Mushtaq Ahmed
Mushtaq Ahmed

वॉरसेस्टरशायर: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर और टीम के मौजूदा स्पिन गेंदबाजी कोच मुश्ताक अहमद ने शुक्रवार को कहा कि खिलाड़ियों ने कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा लगाए गए नए नियमों का अच्छी तरह से जवाब दिया है.

पाकिस्तान की टीम अगस्त-सितंबर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज खेलने के लिए इस समय इंग्लैंड में है.

मुश्ताक अहमद

मेहमान टीम इस समय 14 दिन के अपने आइसोलेशन अवधि में है. आइसोलेशन अवधि पूरा करने के बाद उन्हें अभ्यास करने की अनुमति दी जाएगी. टीम 13 जुलाई को डर्बीशायर जाएगी.

मुश्ताक ने पीसीबी की वेबसाइट से कहा, " कोविड-19 की चुनौतियों के बावजूद खिलाड़ी अब तक असाधारण रहे हैं. हम उन्हें प्रोटोकॉल से रूबरू कराने की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने शानदार तरीके से इसका जवाब दिया है.नए नियमों के साथ भी खिलाड़ी गेंद को चमकाने की कोशिश कर रहे हैं."

मुश्ताक अहमद

उन्होंने कहा, "ऐतिहासिक रूप से, स्पिनरों ने गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग किया है अब उन्हें संशोधित आईसीसी नियमों में नए तरीके सिखाए जा रहे हैं. मुझे वास्तव में खुशी है कि खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ टीम के लक्ष्यों और उद्देश्यों पर एक साथ काम कर रहे हैं. मुझे यकीन है कि खिलाड़ी पूरी तरह से जागरूक होंगे और नई चुनौतियों के लिए तैयार रहेंगे."

मुश्ताक अहमद ने पाकिस्तान के लिए 169 वनडे मैच खेले है. जिसमे उन्होने 21.79 की औसत के साथ 288 विकेट लिए है. इसके अलावा उन्होंने 49 टेस्ट मैच खेले है. जिसमे उन्होंने 208 विकेट अपने नाम किए है.

Last Updated : Jul 10, 2020, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details