दिल्ली

delhi

COVID-19: साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा रद

By

Published : Aug 19, 2020, 8:03 AM IST

सीएसए ने ईसीबी को सूचित कर दिया है कि "वे सितंबर 2020 में ब्रिटेन का दौरा करने का निमंत्रण स्वीकार करने की स्थिति में नहीं है. यह फैसला दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय टीमों के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए लिया गया है."

South Africa women's cricket team
South Africa women's cricket team

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा कोविड-19 महामारी के चलते लगाए गए अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों के कारण रद कर दिया गया है.

मार्च में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में अपना अंतिम मैच खेलने वाली दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम को इंग्लैंड में जैव सुरक्षित वातावरण में चार वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने बयान में कहा, "यह निराशाजनक है कि हमारी महिला टीम को फिर से एक शीर्ष प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलने का अवसर नहीं मिल पाया लेकिन हमारे लिए अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षा प्राथमिकता है."

सीएसए ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को सूचित कर दिया है कि "वे सितंबर 2020 में ब्रिटेन का दौरा करने का निमंत्रण स्वीकार करने की स्थिति में नहीं है. यह फैसला दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय टीमों के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए लिया गया है."

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम

दक्षिण अफ्रीका ने पिछले महीने इस दौरे के लिए 24 सदस्यीय महिला टीम का चयन किया था. यह दक्षिण अफ्रीका से जुड़ा तीसरा दौरा है जिसे कोविड-19 महामारी के कारण रद किया गया.

ऑस्ट्रेलिया को मार्च में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना था जिसे रद कर दिया गया जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम का वेस्टइंडीज दौरा मई में स्थगित कर दिया गया था.

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की महिला टीम और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी थी. दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले ये सभी मुकाबले जमैका और त्रिनिदाद में खेले जाने थे. ये मैच जुलाई में विश्व कप क्वलाईफायर मुकाबलों से पहले आयोजित किए गए थे.

इसके अलावा क्रिकेट वेस्टइंडीज और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पुरुष ए टीम के दौरे को भी स्थगित कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details