दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान, डुप्लेसी और रबाडा की टीम में वापसी

By

Published : Feb 17, 2020, 10:34 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 4:13 PM IST

21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. सीरीज का पहला मैच जोहानिसबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

team announced
team announced

हैदराबाद:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए फाफ डुप्लेसी और कगिसो रबाडा को बुलाया गया है.

साउथ अफ्रीका

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस सीरीज की शुरुआत 21 फरवरी से होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच जोहानिसबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा. 3 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी.

कगिसो रबाडा

फाफ डुप्लेसी ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज हारने के बाद सोमवार को तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है.

वहीं, तेज गेंदबाज रबाडा को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 मैचों से आराम दिया गया था, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें वापस बुला लिया गया है.

फाफ डू प्लेसिस

एनरिच नोर्टजे को भी टीम में जगह मिली है, लेकिन फॉर्म में चल रहे ओपनर टेम्बा बावुमा को पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को बावुमा को हैमस्ट्रिमिंग इंजुरी हो गई थी.

ये भी पढ़े- समर्पण, अनुशासन और शालीनता ही था कप्तान फाफ डु प्लेसी का आधार

रीजा हैंड्रिक्स, ब्यूरेन हैंड्रिक्स और सिसांदा मगाला को 16 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से जारी एक बयान में स्वतंत्र सिलेक्टर लिंडा जोंडी ने कहा, ''कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्टजे की वापसी से टीम को बूस्ट मिलेगा. साथ ही फैफ डुप्लेसी का अनुभव बल्लेबाजी में मदद करेगा.''

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका टीम

दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने हाल ही में एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का इशारा किया था, लेकिन टीम में एबी को जगह नहीं मिली है.

बाउचर ने कहा था, ''अगर डिविलियर्स मैच खेलते हैं और फॉर्म में रहते हैं तो उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा.''

Last Updated : Mar 1, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details