दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

स्मिथ, कमिंस टेस्ट में नंबर 1 पर कायम, वॉर्नर को हुआ रैंकिंग में नुकसान

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और तेज गेंदबाज पैट कमिस ने आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है.

By

Published : Sep 16, 2019, 6:26 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 8:46 PM IST

Steve Smith

लंदन : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही. इस सीरीज में स्मिथ की फॉर्म हमेशा चर्चा में रही तो कमिंस ने अपनी गेंदों से बेहतरीन प्रदर्शन किया. सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट में हालांकि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया था.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ



विराट कोहली दूसरे स्थान पर



इस मैच में स्मिथ ने 80 और 23 रनों की पारी खेली जिससे वो पहले स्थान पर बने हुए हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 903 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं. स्मिथ से वह 34 अंक पीछे हैं. भारत के चेतेश्वर पुजारा चौथे, अजिंक्य रहाणे सातवें स्थान पर ही हैं.



कमिंस टॉप पर मौजूद



स्मिथ ने जब एशेज की शुरुआत की थी तब वह 857 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थे. सीरीज खत्म होने के बाद उनके 937 अंक हो गए हैं. एशेज सीरीज के चांर टेस्ट मैचों में उन्होंने 774 रन बनाए. गेंदबाजों की रैंकिंग में कमिंस भी 908 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा हैं जिनके 851 अंक हैं.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पेट कमिंस



डेविड वॉर्नर को रैंकिंग में हुआ नुकसान



प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए विश्व कप में अच्छा खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर टेस्ट में सीमित ओवरों की फॉर्म को नहीं दोहरा पाए जिसके कारण उन्हें सात स्थान का नुकसान हुआ. वो अब 24वें स्थान पर आ गए हैं. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड शीर्ष-10 से बाहर हो गए हैं. वो आठवें से 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारत के रवींद्र जडेजा अब 11वें स्थान पर आ गए हैं.

BCCI ने स्वीकार की दिनेश कार्तिक की माफी, कॉन्ट्रैक्ट क्लॉज का किया था खंडन

इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर शीर्ष-40 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं जबकि हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन छह स्थान चढ़कर 65वें स्थान पर आ गए हैं.

Last Updated : Sep 30, 2019, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details