दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

'मैं किसी भी मैदान पर 'सिक्स' लगा सकता हूं'

भारत और विंडीज के बीच हुए दूसरे टी20 मैच में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने आत्मविश्वास के साथ कहा है कि वे किसी भी मैदान पर छक्का लगाने की क्षमता रखते हैं.

By

Published : Dec 9, 2019, 5:00 PM IST

INDIA
INDIA

तिरूवनंतपुरम : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनैशनल मैच में आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे को यकीन है कि वे दुनिया के किसी भी मैदान पर छक्के लगा सकते हैं.

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजे गए दुबे ने 30 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. भारत हालांकि दूसरा मैच 8 विकेट से हार गया और सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है.

विराट कोहली और शिवम दुबे
दुबे ने मैच के बाद कहा, 'ये मैदान बड़ा था लेकिन मैं किसी भी मैदान पर छक्के लगा सकता हूं. आपने आज देखा और मैं कहीं भी इसमें सक्षम हूं'.भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 7 विकेट पर 170 रनों का स्कोर बनाया जिसके बाद विंडीज टीम ने 2 विकेट पर 173 रन बनाकर 18.3 ओवर में ही मैच जीत लिया. जब शिवम अपनी टाइमिंग को लेकर जूझ रहे थे तब उपकप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें संयम के साथ खेलने की सलाह दी.
रोहित शर्मा और शिवम दुबे

ये भी पढ़े- PAK vs SL: टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम, यूं किया गया स्वागत

दुबे ने कहा, 'तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिलना मेरे लिए बड़ी बात है. मुझ पर निश्चित तौर पर दबाव था. इसके बाद रोहित भाई ने मेरी मदद की और कहा कि संयम के साथ अपनी ताकत पर खेलो. मुझे एक सीनियर खिलाड़ी से उसी तरह की प्रेरणा की जरूरत थी. उसके बाद मैने छक्का लगाया और फिर सहज होकर खेला.'

दुबे ने कहा कि कैच छूटना खेल का हिस्सा है लेकिन उनकी टीम गलतियों से सबक लेकर वापसी करेगी. उन्होंने कहा, 'हमने कैच छोड़े जो दुर्भाग्यपूर्ण था लेकिन किसी भी टीम से कैच छूट सकते हैं. हम सर्वश्रेष्ठ टीम है. ये मैच कठिन था लेकिन हम अगले मैच में वापसी करेंगे.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details