दिल्ली

delhi

सैमुअल्स-स्टोक्स विवाद पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न, कहा- उसे गंभीर मदद की जरूरत

By

Published : Oct 28, 2020, 7:26 PM IST

सैमुअल्स-स्टोक्स विवाद को लेकर पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "उसे स्पष्ट रूप से गंभीर मदद की जरूरत है-लेकिन उसके पास कोई दोस्त नहीं है और ना ही कोई पूर्व साथी उसको पसंद करता है."

Marlon Samuels and Ben Stokes
Marlon Samuels and Ben Stokes

हैदराबाद : इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और वेस्टइंडीज के मार्लन सैमुअल्स के बीच सोशल मीडिया पर हुआ विवाद गंभीर मुद्दा होता जा रहा है. इस मामले में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी ट्वीट कर दोनों को लताड़ लगाई थी.

शेन वॉर्न

दरअसल, आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे स्टोक्स ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने क्वारंटाइन के अनुभव को शेयर करते हुए कहा था कि वे अपने दुश्मन (मार्लन सैमुअल्स) के लिए भी ऐसी कामना नहीं करेंगे. स्टोक्स के इस कमेंट पर मार्लन भड़क गए थे.

इसके बाद इस वेस्टइंडीज क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर करते हुए स्टोक्स के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया. इसके अलावा उन्होंने स्टोक्स की वाइफ को लेकर भी गलत शब्दों का प्रयोग किया था.

इस पूरे मसले पर शेन वॉर्न ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "ये एक बहुत ही दुखद स्थिति है, उसे स्पष्ट रूप से गंभीर मदद की जरूरत है-लेकिन उसके पास कोई दोस्त नहीं है और ना ही कोई पूर्व साथी उसको पसंद करता है. सिर्फ इसलिए कि आप एक साधारण क्रिकेटर थे-एक साधारण व्यक्ति होने की जरूरत नहीं है. गेट हेल्प सन."

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन ने रिएक्ट किया और सैमुअल्स के ऐसे व्यवहार पर लताड़ लगाई और कहा कि स्टोक्स के मजाक को इतना गंभीर नहीं बनाना चाहिए था. आपने जो शब्द कहे हैं वो भयावह है, खेल से हम जातिवाद को खत्म करना चाहते हैं, स्टोक्स के इस मजाक को इतना आगे नहीं बढ़ाना चाहिए था.

सैमुअल्स-स्टोक्स विवाद

बता दें कि मार्लन सैमुअल्स और बेन स्टोक्स के बीच प्रतिद्वंद्विता लंबे समय से चली आ रही है. साल 2015 में मार्लन ने स्टोक्स को सलामी दी थी. इसके बाद ये दोनों 2016 में टी20 विश्व कप फाइनल में भिड़ गए थे जहां वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details