दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 12, 2020, 1:36 PM IST

ETV Bharat / sports

इस सीरीज से वापसी कर सकते हैं शाकिब अल हसन

बांग्लादेश की टीम श्रीलंका का दौरा करने वाली है और टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन इस दौरे से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

Shakib Al Hasan
Shakib Al Hasan

ढाका:बांग्लादेश टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन अपना बैन खत्म कर श्रीलंका दौरे तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. शाकिब का बैन 29 अक्टूबर को खत्म हो रहा है.

बांग्लादेश की टीम श्रीलंका का दौरा करने वाली है और शाकिब इस दौरे से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

श्रीलंका क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव मोहन डी सिल्वा के मुताबिक दोनों बोर्ड्स के बीच इस दौरे को लेकर सहमति बन गई है. लेकिन वे अभी इस बात को लेकर चर्चा कर रहे हैं कि दौरे पर दो मैचों की सीरीज होनी चाहिए या दो मैचों की. इसके अलावा बीसीसीआई ने 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलने को कहा था.

शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन अगले महीने से बांग्लादेश के सबसे बड़े स्पोर्टिंग इंस्टीट्यूट में अपनी ट्रेनिंग शुरु करेंगे. बांग्लादेश की टीम मैनेजमेंट उनके फिटनेस पर कड़ी निगाह रखेगी.

बांग्लादेश के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि शाकिब अल हसन की वापसी पूरी तरह से उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना के कारण बांग्लादेश के सारे प्लेयर्स ने भी कई महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है.

डोमिंगो ने कहा, "शाकिल अल हसन भले ही एक साल से मैदान से बाहर हैं लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. क्योंकि टीम के सभी खिलाड़ियों ने भी पिछले 6 या 7 महीने से कोई मैच नहीं खेला है."

शाकिब अल हसन

डोमिंगो ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट रहें. हमें शाकिब अल हसन के लिए मैचों का आयोजन करना होगा, ताकि वो लय में आ सकें. यही चीज अन्य सभी खिलाड़ियों के लिए भी लागू होती है. बिना किसी क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना आसान नहीं होगा. शाकिल अल हसन एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और मुझे उम्मीद है कि वो जल्द ही लय हासिल कर लेंगे. हालांकि फिटनेस एक अहम चीज है."

बता दें कि शाकिब पर मैच फिक्सिंग को लेकर सट्टेबाज दीपक अग्रवाल के साथ कई बार मिलने के आरोप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था.

शाकिब अल हसन

शाकिब ने अपने देश के लिए 56 टेस्ट मैच खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने अपने देश के लिए 206 वनडे और 76 टी-20 मैच खेले हैं. पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में उन्होंने टीम के लिए दमदार प्रदर्शन किया था. शाकिब अल हसन 5000 एकदिवसीय रन बनाने और 200 एकदिवसीय विकेट लेने वाले सबसे तेज ऑलराउंडर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details