दिल्ली

delhi

SAvsENG: आखिरी गेंद पर जीता दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैड को एक रन से हराया

By

Published : Feb 13, 2020, 10:08 AM IST

Updated : Mar 1, 2020, 4:32 AM IST

दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैड को एक रन से हरा दिया. लुंगी एन्गिडी ने इस मैच में सर्वाधिक तीन विकेट लिए.

SAvsENG
SAvsENG

ईस्ट लंदन(दक्षिण अफ्रीका): लुंगी एन्गिडी (3/30) की घातक गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैड को एक रन से हरा दिया है. इस रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने आई मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 177 रन बनाए.

जेसन रॉय

इंग्लैंड की टीम 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट पर 176 रन ही बना पाई. अंतिम दो गेंदों पर उसे तीन रन चाहिए थे पर वह एक ही बना पाई और दो विकेट गंवा दिए.

स्कोरकार्ड

इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन जेसन रॉय ने बनाए. रॉय ने सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 38 गेंदों में 70 रन बनाए थे. वहीं, कप्तान इयोन मोर्गन ने 34 गेंदों पर 52 औऱ जॉनी बेयरस्टो ने 23 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एन्गिडी ने तीन विकेट लेकर जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई. जबकि एंलिडे और बी हेंड्रिक्स ने दो-दो विकेट लिए.

लुंगी एन्गिडी

दक्षिण अफ्रीका ने न्योता पाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तेंमा बावूमा ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. बावूमा ने 27 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली. कप्तान क्विंटन डिकॉक और वॉन डेर दुसेन ने भी अहम योगदान देते हुए 31 रन बनाए.

वॉन डेर दुसेन

इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सर्वाधिक दो विकेट लिए. जबकि बाकी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिए. बता दें कि सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 फरवरी को डरबन में खेला जाएगा.

Last Updated : Mar 1, 2020, 4:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details