दिल्ली

delhi

रमीज राजा ने कहा, टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लें सरफराज अहमद

By

Published : Aug 12, 2020, 9:21 AM IST

Updated : Aug 12, 2020, 11:47 AM IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा, 'मैं सरफराज को सलाह दूंगा कि वे टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दें. सीमित ओवरों के क्रिकेट पर फोकस करें जिसमें वह बहुत अच्छे हैं.'

Sarfaraz Ahmed, Ramiz Raja
Sarfaraz Ahmed, Ramiz Raja

कराची:पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सीमित ओवरों के क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए.

पूर्व कप्तान सरफराज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में पहले टेस्ट में 12वें खिलाड़ी थे. सरफराज 12वां खिलाड़ी बनकर मैदान पर पानी और जूते लेकर गए थे. इस घटना की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई थी.

सरफराज अहमद

सरफराज मैच के दूसरे दिन मैदान पर शान मसूद के लिए जूते लेकर पहुंचे, उन्हें 'वॉटर ब्वॉय' के रूप में देखकर कुछ पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स भड़क उठे थे.

रमीज ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मेरे हिसाब से एक बार आप कप्तान रह चुके हैं तो वह ऐसा मानदंड है कि उससे नीचे आकर बेंच पर बैठना मुश्किल है. मैं सरफराज को सलाह दूंगा कि इसके बारे में सोचें और टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दें. सीमित ओवरों के क्रिकेट पर फोकस करें जिसमें वह बहुत अच्छे हैं.'

सरफराज अहमद

57 वर्षीय रमीज ने कहा कि एक पूर्व कप्तान और सरफराज जैसा सीनियर क्रिकेटर ड्रिंक्स लेकर मैदान पर जाए, यह पाकिस्तान में अच्छा नहीं माना जाता. हालांकि क्रिकेट में यह नई बात नहीं है.

उन्होंने कहा, 'इसमें कुछ गलत नहीं है क्योंकि जेम्स एंडरसन भी वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर थे तो ड्रिंक्स लेकर आए थे लेकिन हमारे देश में क्रिकेट तहजीब में इसे अच्छा नहीं माना जाता और खासकर जब आप पूर्व कप्तान हों.'

सरफराज अहमद

बता दें कि सरफराज ने साल 2017-2019 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तीनो फॉर्मेट में कप्तानी की. उनकी कप्तानी में पाकितान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी.

2019 विश्व कप में पाकिस्तान के लीग राउंड से बाहर होने बाद से सरफराज की कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सरफराज को कप्तानी से हटा दिया और अजहर अली को टेस्ट टीम और बाबर आजम को लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी सौंपी.

Last Updated : Aug 12, 2020, 11:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details