दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 21, 2020, 4:33 PM IST

Updated : Feb 17, 2020, 9:13 PM IST

ETV Bharat / sports

फंड जुटाने के लिए पोंटिंग की टीम के कोच बनेंगे सचिन

आठ फरवरी को होने वाले इस चैरिटी क्रिकेट मैच में सचिन को पोंटिंग एकादश टीम का कोच चुना गया है तो वहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कॉर्टनी वॉल्श को वार्न एकादश टीम का कोच नियुक्त किया गया है.

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar

मेलबर्न: भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर बुशफायर क्रिकेट बैश मैच में पोंटिंग एकादश टीम के कोच होंगे. ये मैच ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद करने के मकसद से धन जुटाने के लिए एक चैरिटी क्रिकेट मैच के रूप में अगले महीने आठ फरवरी को खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न और रिकी पोंटिंग एकमात्र चैरिटी मैच में स्टार सुसज्जित टीमों की कप्तानी करेंगे. इस मैच को ऑल-स्टार टी-20 मैच का नाम दिया गया है.

शेन वॉर्न और सचिन तेंदुलकर

जहां एक ओर सचिन को पोंटिंग एकादश टीम का कोच चुना गया है तो वहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कॉर्टनी वॉल्श को वार्न एकादश टीम का कोच नियुक्त किया गया है. क्रिकेट के सामाजिक सरोकार से जुड़े अहम दिन 'द बिग अपील' पर यह मैच खेला जा रहा है.

कॉर्टनी वॉल्श

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबटर्स ने कहा, "हम सचिन और वॉल्श का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं. दोनों बेहद सफल खिलाड़ी रहे हैं और हमें उनका बेताबी से इंतजार है."

टीम में अन्य स्टार खिलाड़ियों में एडम गिलक्रिस्ट, जस्टिन लैंगर, ब्रेट ली, शेन वाटसन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क ने भी इसमें खेलने की पुष्टि की है. बाकी खिलाड़ियों के नामों की घोषणा अगले दो सप्ताह में किया जाएगा.

चैरिटी मैच में शामिल होने वाले खिलाड़ी

इस मैच से एकत्रित धन ऑस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा.

आपको बता दें कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में कई लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं, 50 करोड़ से भी ज्यादा जानवर मारे जा चुके है.

मैच के दौरान रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर

इससे पहले भी कई दिग्गजों ने इसके राहत कार्य में अपना योगदान दिया है. ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न ने हाल ही में अपनी बैगी ग्रीन की ऑनलाइन नीलामी की थी. इस बैगी ग्रीन पर करीब 4.88 करोड़ रुपए की बोली लगी थी.

Last Updated : Feb 17, 2020, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details