दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 11, 2021, 9:37 AM IST

ETV Bharat / sports

'इस सीरीज को T20 विश्व कप के ड्रेस रिहर्सल के रूप में नहीं देख रहे हैं'

रोहित शर्मा ने कहा, "हम इस सीरीज को किसी तरह की रिहर्सल के तौर पर नहीं देखेंगे. हम इतने आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं और केवल सीरीज जीतने पर ध्यान दे रहे हैं."

rohit sharma
rohit sharma

अहमदाबाद :भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि टीम इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की सीरीज को इस साल स्वदेश में होने वाले टी20 विश्व कप के ड्रेस रिहर्सल के रूप में नहीं देख रहे हैं और उसका ध्यान जीत पर लगा है.

भारत ने सीरीज के लिए कुछ नए चेहरों को टीम में चुना है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को विश्राम दिया गया है क्योंकि टीम विश्व कप की तैयारियों में जुटी है.

रोहित ने शुक्रवार को होने वाले मैच से पूर्व कहा, "हम इसे किसी तरह की रिहर्सल के तौर पर नहीं देखेंगे. हम इतने आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं और केवल सीरीज जीतने पर ध्यान दे रहे हैं. अगर ध्यान वर्तमान पर रहा तो भविष्य में स्वयं ही इसका फायदा मिलेगा. यह लंबी सीरीज है और यह देखना महत्वपूर्ण है कि एक टीम और खिलाड़ी के रूप में हम किस स्थिति में हैं."

यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित के साथ केएल राहुल और शिखर धवन में से कौन पारी का आगाज करेगा.

इस बारे में रोहित ने कहा, "हम अपने संयोजन का खुलासा नहीं कर सकते. हमें शुक्रवार तक इंतजार करना होगा."

इस स्टार सलामी बल्लेबाज ने हालांकि कहा कि उनकी भूमिका नहीं बदलेगी और वह जैसी बल्लेबाजी करते थे वैसे ही करेंगे.

रोहित ने कहा, "अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो यह टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने से जुड़ा है. मेरे लिये कुछ नहीं बदला है. लक्ष्य का पीछा करते हुए रवैया वही रहेगा लेकिन मानसिकता बदल जाएगी क्योंकि आपको कई चीजों का आकलन करना होता है."

यह भी पढ़ें- गावस्कर ने याद किया कि किस तरह टीम में बने रहने में सोबर्स ने उनकी मदद की

रोहित ने चौथे टेस्ट में 144 गेंदों पर 49 रन बनाये लेकिन उन्होंने कहा कि यह परिस्थितियों के अनुरूप था.

उन्होंने कहा, "मैंने केवल 49 रन बनाये लेकिन लगभग 150 गेंदें खेली. निजी तौर पर यह मेरे लिये बड़ी जीत थी. वे बाहर गेंद कर रहे थे और मुझे शॉट खेलने के लिये लुभाया जा रहा था लेकिन मैंने अपनी प्रकृति के विपरीत बल्लेबाजी की. मैंने खुद पर नियंत्रण रखा. यह वास्तव में मेरे लिये संतोषजनक था."

ABOUT THE AUTHOR

...view details