दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 9, 2020, 12:00 AM IST

ETV Bharat / sports

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: श्रीलंका लेजंड्स ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लेजंड्स को 7 रनों दी मात

श्रीलंका लेजंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लेजंड्स को सात रनों से हराया. ऑस्ट्रेलिया लेजंड्स की तरफ से नाथन रियरडन ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए.

नाथन रियरडन
नाथन रियरडन

मुंबई: बल्लेबाजों और गेंदबाजों के ऑलराउंड प्रदर्शन से श्रीलंका लेजंड्स ने रोड सेफ्टी विश्व सीरीज टी20 टूर्नामेंट के लीग मैच में रविवार को रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लेजंड्स को सात रन से हरा दिया.

श्रीलंका लेजंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (18) और रोमेश कालूवितर्णा (30) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने 3.4 ओवर में 34 रन जोड़े.

इसी योग पर दिलशान आउट हुए. दिलशान ने अपनी 14 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए. दिलशान का विकेट जेवियर डोर्टी ने लिया.

नाथन रियरडन की पारी

दिलशान का स्थान लेने आए मर्वन अट्टापट्टू (14) ने भी आते ही खुलकर हाथ दिखाने शुरू किए लेकिन वह अपनी पारी को लम्बा नहीं खींच सके. अट्टापट्टू 51 के कुल योग पर जेवियर डोर्थी द्वारा बोल्ड किए गए.

अब कालू का साथ देने चमारा कापूदेगारा (28) आए. दोनों सम्भलकर खेलते हुए स्कोर को 100 के करीब ले गए. टीम का शतक हो पाता इससे पहले 98 के योग पर कालू आउट हो गए. कालू को मार्क कोसग्रोव ने पगबाधा आउट किया. कालू ने 26 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए.

कुल योग में अभी दो रन जुड़े थे कि कापूगेदरा भी चलते बने. चमारा को 100 के कुल योग पर जेसन क्राजा ने आउट किया। चमारा ने 18 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्का लगाया. उपुल चंदाना (5) का विकेट 105 के कुल योग पर गिरा.

नाथन रियरडन

सचित्रा सेनानायके ने 13 जबकि अजंता मेंडिस ने 17 रन बनाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाने का काम किया. सेनानायके ने सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्का लगाया जबकि मेंडिस ने 18 गेंदों पर दो चौके लगाए.

महरूफ 20 रनों पर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया लेजंड्स की ओर से डोर्थी, क्रेजा और ब्रैड हॉज ने दो-दो विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया लेजंड्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 31 रन तक ही छह विकेट गंवा दिए. नाथन रियरडन ने हालांकि 53 गेंद में नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 96 रन की पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया लेजंड्स की टीम 19.5 ओवर में 154 रन पर ढेर हो गई.

श्रीलंका की ओर से कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने 35 रन देकर तीन जबकि रंगना हेराथ और परवेज महरूफ ने दो-दो विकेट चटकाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details