दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

रिकी पोंटिंग ने बताया कि किस दिग्गज गेंदबाज ने उनको कहा था पंटर

पोंटिंग ने ट्विटर पर प्रशंसकों के कई सवालों का जवाब दिया जिसमें उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में शब्द पंट का संबंध घोड़ों या कुत्तों की रेस में उन पर शर्त लगाने से माना जाता है.

By

Published : Jan 27, 2020, 11:32 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 5:09 AM IST

Ricky ponting
Ricky ponting

मेलबर्न:ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उनके पूर्व साथी लेग स्पिनर शेन वार्न ने उन्हें पंटर नाम दिया था. पूरे क्रिकेट जगत में पोटिंग का ये नाम प्रचलित है और कई खिलाड़ी उन्हें इसी नाम से पुकारते हैं. अब पोंटिंग ने ट्विटर पर एक प्रशंसक के सवाल का जवाब देते हुए बताया है कि ये नाम उन्हें वार्न ने दिया था.

पोंटिंग ने लिखा,

"1990 में जब हम क्रिकेट अकादमी में रह रहे थे तब हमें प्रति महीने 40 डालर मिलते थे. मैं तब टीएबी में कुत्तों पर पैसा लगाने जाता था और तब शेन वार्न ने मुझे पंटर नाम दिया."

ऑस्ट्रेलिया में शब्द पंट का संबंध घोड़ों या कुत्तों की रेस में उन पर शर्त लगाने से माना जाता है.

रिकी पोंटिंग

पोटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार अपनी कप्तानी में विश्व विजेता बनाया था. उन्हीं के मार्गदर्शन में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के बीते सीजन में लंबे अरसे बाद प्लेऑफ में पहुंची.

रिकी पोंटिंग

दिल्ली की टीम का हिस्सा युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत इस समय बुरे दौर से गुजर रहे हैं और भारतीय टीम की अंतिम-11 से बाहर हैं. पोंटिंग ने युवा खिलाड़ी का समर्थन किया है और कहा है कि पंत अंतिम-11 में जरूर वापसी करेंगे.

रिकी पोंटिंग

एक प्रशंसक द्वारा ट्विटर पर पंत के ऊपर पूछे गए सवाल के जवाब में पोंटिंग ने लिखा,

"पंत युवा खिलाड़ी हैं और उनमें बेहतरीन प्रतिभा है. मैं आईपीएल में दोबारा उनके साथ काम करने को तैयार हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि वह कभी न कभी टीम में वापसी जरूर करेंगे."


Last Updated : Feb 28, 2020, 5:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details