दिल्ली

delhi

लगातार दो टेस्ट की मेजबानी के लिए तैयार है मेलबर्न

By

Published : Dec 24, 2020, 1:53 PM IST

मेलबर्न क्रिकेट क्लब के सीईओ स्टुअर्ट फॉक्स ने गुरूवार को कहा कि क्लब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लगातार दो टेस्ट की मेजबानी करने के लिए तैयार है लेकिन वो चाहेंगे कि पारंपरिक तौर पर सिडनी में नए साल में खेला जाने वाला टेस्ट उसी मैदान पर हो.

officer Nick Hockley
officer Nick Hockley

मेलबर्न : सिडनी के उत्तरी तटों पर कोरोना संक्रमण के नए मामले मिलने के बाद सात जनवरी से वहां शुरू होने वाले तीसरा टेस्ट को लेकर अनिश्चतता की स्थिति है. मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट होना है और वो तीसरे टेस्ट की मेजबानी की दौड़ में भी है.

फॉक्स ने एक रेडियो से बातचीत में कहा, ''मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से लगातार संपर्क में हूं और चाहता हूं कि सिडनी टेस्ट सिडनी में ही हो. इसे कहीं और कराने में मजा नहीं है.'' उन्होंने कहा, ''जरूरत पड़ने पर हम तीसरे टेस्ट की मेजबानी भी कर लेंगे लेकिन पारंपरिक तौर पर नये साल का टेस्ट सिडनी में ही होता है और ऑस्ट्रेलियाई खेलों में उसका विशेष स्थान है. मैं चाहूंगा कि वह मैच सिडनी में ही हो.''

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

वैसे सिडनी के उत्तरी तटों पर हालात बेहतर हुए हैं लेकिन ऐसी आशंका है कि क्वींसलैंड जरूरी रियायत नहीं देगा यानी खिलाड़ी और प्रसारण दल सिडनी से ब्रिसबेन यात्रा नहीं कर सकेंगे जहां चौथा टेस्ट होना है.

जानिए क्यों क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़ियों के 'स्टाइलइश हेयरकट' पर लगाया बैन

न्यू साउथवेल्स ने सिडनी टेस्ट बचाने की कवायद में कल कहा था कि वह ब्रिसबेन टेस्ट की मेजबानी को भी तैयार है. एक अखबार की खबर के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड की गुरूवार को अहम बैठक है जिसमें सिडनी टेस्ट पर फैसला लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details