दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

RCB vs CSK : धोनी ने जीता टॉस, 'विराट' सेना के खिलाफ पहले करेंगे गेंदबाजी

एसएस धोनी ने टॉस जीत कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. विराट की सेना कुछ ही देर में बल्लेबाजी करने उतरेगी.

By

Published : Apr 21, 2019, 7:37 PM IST

kohli

बैंगलुरू : आज चिन्नास्वामी स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की सेना के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला शुरू होने वाला है. इस मैच से पहले हुए टॉस को माही ने जीत लिया है. उन्होंने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. कुछ ही देर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बल्लेबाजी करने उतरेगी.

आपको बता दें बैंगलोर को लीग के 12वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई से सात विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. चेन्नई ने बैंगलोर को मात्र 70 रन पर ही ढेर कर दिया था और फिर सिर्फ तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

चेन्नई सुपरकिंग्स

हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में ही इस सीजन का अपना पहला शतक लगाया है और टीम को उम्मीद है कि कप्तान अपने इस फार्म को चेन्नई के खिलाफ भी जारी रखेंगे. जहां एक तरफ महेंद्र सिंह धोनी की टीम नौ मैचों में सात जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर चल रही है तो वहीं बैंगलोर नौ मैचों में सिर्फ दो जीत के साथ सबसे नीचे आठवें नंबर पर है.

इस मुकाबले में अपने घरेलू मैदान पर खेल रही कोहली एंड कंपनी के लिए जीत की लय कायम रखना मुश्किल जरूर है लेकिन असंभव नहीं. दूसरी तरफ चेन्नई को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और टीम अब फिर से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.

आरसीबी बनाम सीएसके

सीएसके के नियमित कप्तान धोनी चोट के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाऐ थे और अब इस मैच में उनके खेलने की उम्मीद है. गौरतलब है कि धोनी की गैर-मौजूदगी में टीम हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट पर 132 रन ही बना सकी थी. ऐसे में धोनी की मौजूदगी से टीम को काफी फायदा होगा.

यह भी देखें- RCBvsCSK: धोनी और कोहली एक बार फिर होंगे आमने-सामने, RCB करना चाहेगी हिसाब बराबर

टीमें :

बैंगलोर :विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन नेगी, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, डेल स्टेन

चेन्नई :अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details