दिल्ली

delhi

जडेजा इस दशक के श्रेष्ठ भारतीय फील्डर : श्रीधर

By

Published : Oct 28, 2019, 5:51 PM IST

भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर का मानना ​​है कि रवींद्र जडेजा इस सदी के भारत के सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षक हैं जडेजा की ऑलराउंड क्षमता जिसमें उनकी तेज फील्डिंग भी शामिल है. वो टीम के लिए एक स्टार खिलाड़ी हैं.

R Sridhar

हैदराबाद : भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधरन का मानना है कि जडेजा सम्भवत इस दशक के श्रेष्ठ भारतीय फील्डर हैं. बीसीसीआई ने श्रीधर का करार बढ़ा दिया है. श्रीधर की देखरेख में बीते कुछ सालों मे भारतीय टीम के फील्डिंग स्तर में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है.


अफ्रीका और वेस्टइंडीज को हराया

भारतीय खिलाड़ियों के साथ जडेजा


भारतीय टेस्ट टीम इस समय अपने शानदार फॉर्म में हैं. भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी. वेस्टइंडीज को भारत ने 2-0 जबकि साउथ अफ्रीका को 3-0 से हराया था. भारतीय टीम अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर ऐसा प्रदर्शन करने में कामयाब हुई हैं. वहीं भारतीय टीम की फील्डिंग भी बेहतरीन रही है.


उनकी मौजूदगी का जादुई असर रहता है


एक वेबसाइट ने श्रीधर के हवाले से लिखा है, "मैदान में जडेजा की मौजूदगी से टीम का मनोबल ऊंचा रहता है. वो अपनी फील्डिंग के दम पर विपक्षी टीमों पर दबाव बनाए रखते हैं. मैदान पर उनकी मौजूदगी का जादुई असर रहता है. मैं बहुत पीछे नहीं जाना चाहता लेकिन मैं मानता हूं कि बीते एक दशक में जडेजा भारत के श्रेष्ठ फील्डर रहे हैं."

थ्रो करते हुए जडेजा

दिल्ली वायु प्रदूषण के बावजूद भारत-बांग्लादेश मैच में नहीं होगा कोई बदलाव


'माइंडसेट' और 'फिटनेस'


श्रीधर ने कहा, "मेरी राय में पिछले कुछ सालों में भारतीय फील्डिंग की धारणा बदल गई है. फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका पर भारतीय क्षेत्ररक्षकों की सराहना की. विश्व कप के दौरान भी विपक्षी कप्तानों ने हमारे क्षेत्ररक्षण के बारे में ज्यादा बात की." श्रीधर ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों में स्तरीय सुधार उनके 'माइंडसेट' और 'फिटनेस' के कारण आया है और यही कारण है कि आज भारतीय टीम तीनों फॉरमेट में अव्वल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details