दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 19, 2020, 10:10 AM IST

ETV Bharat / sports

रवि शास्त्री ने UAE में IPL के आयोजन का किया समर्थन, बताई ये वजह

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि यूएई ने 2014 में दिखाया कि वह इस तरह के टूर्नामेंट के आयोजन करने में सक्षम है. उन्होंने आगे कहा कि इस मुश्किल दौर में जब अधिकतर लोग सुरक्षा कारणों से अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं, ऐसे में आईपीएल 51 दिन तक उनका ध्यान बंटाए रखेगा.

Ravi Shastri
Ravi Shastri

मुंबई:भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन कोविड-19 महामारी के इस दौर में बेहद जरूरी है और हर कोई इसका आयोजन चाहता है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल का आयोजन यूएई में करने का फैसला किया है. यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा.

आईपीएल

इस तरह से इसमें 51 दिन के अंदर 60 मैच होंगे. शास्त्री ने एक वेबिनार के दौरान कहा, 'कोविड के इस दौर में जब आईपीएल यूएई में शुरू होगा तो आप देखेंगे कि फिर से पहले जैसा माहौल बन गया है जिसकी बहुत जरूरत है.'

उन्होंने कहा कि यूएई ने 2014 में दिखाया कि वह इस तरह के टूर्नामेंट के आयोजन करने में सक्षम है.

शास्त्री ने कहा, 'यूएई में क्रिकेट के आयोजन की अनुमति देना भारत सरकार का बड़ा फैसला है और यूएई सरकार ने इसका सकारात्मक जवाब दिया. मुझे याद है कि 2014 में जब यूएई में आईपीएल का आयोजन हुआ तो उसकी सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी और दर्शकों का रवैया भी शानदार रहा.'

आईपीएल होस्ट और चैंपियन

उन्होंने कहा कि इस मुश्किल दौर में जबकि अधिकतर लोग सुरक्षा कारणों से अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं तब आईपीएल 51 दिन तक उनका ध्यान बंटाए रखेगा.

शास्त्री ने कहा, 'यह तनाव देने वाला और अप्रत्याशित है. दूसरे विश्व युद्ध के बाद दुनिया ने ऐसा कुछ नहीं देखा था, ऐसे में खेलों की शुरुआत से लोग टेलीविजन पर लौटेंगे. इससे कई लोगों का जोश वापस लौटेगा और इस समय इसकी बहुत जरूरत है.'

आईपीएल

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के टाइटल स्पॉन्सर के अधिकारों का एलान किया है. बीसीसीआई ने इस सीजन के लिए फैंटसी क्रिकेट लीग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 को टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर चुना है. पहले से ही बीसीसीआई के साथ जुड़े ड्रीम 11 के साथ टाटा संस रेस में आगे थी.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ड्रीम 11 ने 222 करोड़ रुपये की बोली लगाकर इस टाइटल स्पॉंसरशिप को अपने नाम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details